इंटरनेशनल

बढ़ी नवाज शरीफ की मुश्किलें, बच्चों और दामाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
91
| अक्टूबर 2 , 2017 , 15:12 IST | इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जवाबदेही कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बच्चों और दामाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जवाबदेही कोर्ट ने नवाज शरीफ पर अभियोग की कार्यवाही को 9 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पिछली बार मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शरीफ के बेटे हुसैन, हसन, बेटी मरियम और दामाद सफदर को पेश होने का आदेश दिया था।आपको बता दें कि पनामा पेपर्स घोटाले में दोषी पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने न्यायपालिका की आलोचना की थी क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में अयोग्य घोषित किया गया था। अभियोजन पक्ष पनामा पत्रों के भ्रष्टाचार घोटाले में उनके या परिवार के खिलाफ कोई भी आरोप साबित करने में विफल हो गया था।

पनामा पेपर्स मामले में चल रहा मुकदमा

 

67 वर्षीय शरीफ की टिप्पणी के बाद अदालत ने भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के लिए पहली बार प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद इस मामले में 2 अक्टूबर को शरीफ पर चार्ज लगाने का फैसला किया था। जवाबदेही न्यायालय के अनुसार शरीफ ने कहा था कि उन्हें पनामा पेपर्स मामले में निशाना बनाया गया था।

लंदन में हैं नवाज और उनके परिवार

वे इस समय लंदन में हैं, जहां अपनी बीमार मां कुलसुम की देखरेख कर रहे हैं। कोर्ट को आरोप तय करने के लिए और समय देना चाहिए। इसके पहले 26 सितंबर को एनएबी कोर्ट आरोप तय करने के लिए दो अक्टूबर की तारीख तय की थी। उस दिन शरीफ पहली बार कोर्ट में पेश हुए थे। हालांकि उनके दोनों बेटे, बेटी और दामाद पेश नहीं हुए। इसके चलते उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। शीर्ष अदालत ने एनएबी को शरीफ और उनके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुकदमे दायर करने का आदेश दिया था।


कमेंट करें

अभी अभी