खेल

VIDEO: जिस खिलाड़ी की गेंद से जमीन पर गिरे डेरेन सैमी उसी खिलाड़ी को किया सैल्युट

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
168
| सितंबर 13 , 2017 , 19:29 IST | लाहौर

कई सालों बाद पाकिस्तान में टी 20 का मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की जीत हुई। पाकिस्तान ने इस मैच में विश्व एकादश को 20 रनों से हरा दिया। ये मैच एक रोमांचक घटना के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। 

दरअसल, विश्‍व एकादश की पारी के दौरान पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने एक बेहतरीन यॉर्कर गेंद फेंकी जिसका सामना करते हुए डेरेन सैमी संतुलन नहीं बना पाए और वे क्रीज पर ही गिर गए। गेंदबाज हसन अली खेल भावना का परिचय देते हुए बैटिंग क्रीज तक पहुंचे और सैमी को वापस खड़े होने में मदद की।

वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डेरेन सैमी ने खुले दिल से हसन अली की इस शानदार गेंद की तारीफ की। मचे की बात ये है कि गिरने के बाद उन्‍होंने लगभग लेटे-लेटे ही हसन की इस गेंद की तारीफ में ताली बजाई।

सैमी की इस खेल भावना की काफी ताऱीफ हो रही है। लोगों ने ट्वीट कर सैमी की तारीफ की है।

आपको बता दें कि मार्च 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद पाकिस्तीन में यह दूसरा मौका था जब पाकिस्तान में कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित हुआ हो। इस आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत हुई थी जबकि सात खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाहफ के सदस्य घायल हुए थे। मंगलवार को विश्व एकादश के खिलाफ मैच प्रारंभ होने के पहले करीब 9 हजार पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई थी। दोनों ही टीमों के बीच यह मैच दोस्ताना माहौल के बीच खेला गया।


कमेंट करें