नेशनल

कश्मीरियों की 'मददगार' बनी CRPF, मुसीबत में फंसे लोगों के लिए हेल्पलाइन जारी

icon कुलदीप सिंह | 0
848
| जून 16 , 2017 , 13:31 IST

CRPF अब 24 घंटे हर मुश्किल घड़ी में कश्मीर के लोगों के साथ होगी, जिसके लिए टोल फ्री नम्बर 14411 जारी किया गया है।

इस नम्बर का इस्तेमाल संकट की घड़ी में कश्मीर के लोग सकते हैं।

कैसे बनेगी CRPF आपकी मददगार ?

CRPF के मुताबिक ये सेवा 24 घंटे दी की हैं जो की टोल फ्री हैं, कही भी किसी प्रकार की प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा हो, कहीं हेल्थ इमर्जेन्सी हो, लोगों की सुरक्षा का सवाल हो या फिर कश्मीर के लोग या युवा या बच्चा किसी भी प्रकार के खेलकूद एक्टिविटी में भाग लेना चाहता हो तो वो टोल फ्री नम्बर पर फ़ोन कर सकता हैं।

CRPF काफी वक़्त से घाटी में खेलकूद के ज़रिये भी लोगों को जागरूक करने का और अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही हैं जिसके तहत अभी हाल ही में फुटबॉल मैच के साथ CRPF ने पूरी घाटी में ऊर्जा खेल महामंच का आयोजन किया था जो काफी सफल भी रहा था।

Download

लोगों को जोड़ने में मिलेगी सफलता

सीआरपीएफ को पूरा भरोसा हैं की मददगार के ज़रिये वो स्थानीय लोगों के बीच एक विश्वास कायम कर पाएगी, सीआरपीएफ के उपनिरीक्षक एम. दिनाकरन का कहना हैं की लोगों को आपातकाल मदद के अलावा ये हेल्पलाइन नंबर नशीली दवाओं के पीड़ितों की काउंसिलिंग, पर्यटन संबंधी ज़रूरी सूचना ख़ास तौर से वैष्णव देवी और अमरनाथ यात्रियों को देगी, इसके साथ ही महिला सुरक्षा के कॉल पर भी एक्शन लिया जाएगा।

हेल्पलाइन की शुरुआत राज्यपाल ने की

राज्यपाल एन. एन वोहरा ने इसका शुभारम्भ किया, उद्धाटन समारोह में इस बात की जानकारी दी गयी कि कश्मीर घाटी में CRPF की तैनात 47 बटालियन कश्मीर घाटी में इस कदम के ज़रिये लोगों में विश्वास बहाल कर पाएंगे। 

Kashmir-trooper-afp.jpg.image.975.568


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें