नेशनल

जयपुर: मामूली विवाद के बाद भड़की हिंसा, 1 की मौत, 4 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
254
| सितंबर 9 , 2017 , 09:01 IST | जयपुर

राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को पुलिस कांस्टेबल द्वारा युवक को डंडा मारने के बाद हिंसा भड़क गई। दरअसल, पुलिस द्वारा युवक को डंडा मारे जाने की घटना सामने आने के बाद लोगों ने थाने का घेराव कर लिया और वाहनों में आग लगा दी। इस उपद्रवी भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को भारी संख्या में फोर्स मंगवानी पड़ी और साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे गए।

बता दें कि पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया और हिंसा भड़क उठी। इस घटना में 10 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए, जिनमें से 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है। देर रात करीब 1 बजे 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया। इसके तुरंत बाद पूरे शहर में इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया।

दरअसल विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब रामगंज चौपड़ के पास पुलिस अतिक्रमण हटवाने के लिए गई थी उस दौरान साजिद नाम का युवक पत्नी और बेटी के साथ बाइक से जा रहा था। आरोप यह है कि वहां खड़े पुलिसकर्मी का डंडा साजिद की पत्नी और बेटी पर लग गया, जिसके बाद कहासुनी हो गई और देर रात जब साजिद रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचा तो वहां धीरे-धीरे भीड़ एकत्रित हो गई और उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया।

वहीं थाने के बाहर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठने लगी और नारेबाजी हुई। पुलिस इस मामले में बातचीत कर ही रही थी कि वहां पर एकत्रित लोग थाने के भीतर घुसने का प्रयास करने लगे। इस भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा।

पुलिस ने भीड़ को वहां से हटाने के लिए लाठी चार्ज भी किया। इस दौरान भीड़ ने पत्रकारों के साथ मारपीट भी की। इस घटना में कई लोग जख्मी हुए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि कर्फ्यू वाले स्थानों में स्कूल, कॉलेज बंद रखे गए है।


कमेंट करें