नेशनल

पटना राजधानी एक्सप्रेस में लाखों की लूट, डकैतों ने यात्रियों के साथ की मारपीट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
157
| अप्रैल 9 , 2017 , 11:31 IST | पटना

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कितनी संजीदा है इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में डाका डल जाता है और ट्रेन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को इसका पता भी नहीं चलता है।

नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस में रविवार की सुबह भदौरा स्टेशन के पास दर्जनभर यात्रियों से नकदी, गहने, मोबाइल फोन सहित अन्य सामान लूट लिए गए। लूटपाट के बाद अपराधी चलती ट्रेन से उतर कर फरार हो गए। ख़ास बात यह है कि घटना जहां हुई वह जगह रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र में पड़ता है।

 

अपराधियों ने बक्सर से पहले घटना को अंजाम दिया और भदौरा के पास उतरकर फरार हो गए। यात्रियों के मुताबिक लूटपाट के बाद भदौरा के पास ट्रेन से उतरे हथियार बंद अपराधियों ने बोगी संख्या बी7, बी8 और ए2 में लूटपाट की। यात्रियों ने जीआरपी को घटना की जानकारी दी जिसके बाद रेल पुलिस के होश उड़ गए। 

इस वारदात के बाद जब ट्रेन पटना पहुंची तो यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया और कोच अटेंडेंट सहित ट्रेन स्टाफ पर अपराधियों को संरक्षण देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए। राजधानी लूट मामला में पटना रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने पीड़ित यात्रियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही लुटेरे सलाखों के पीछे होंगे।

उधर राजधानी एक्सप्रेस को स्कार्ट कर रहे गश्ती दल को सस्पेंड कर दिया गया है। गश्ती दल में एक एसआई और 6 कांस्टेबल थे। मामला सामने आने के बाद सभी को सस्पेंड कर दिया गया है। 


कमेंट करें