नेशनल

शिव'राज' में दलित महिला पर अत्याचार, ऊंची जाति के लोगों ने काट ली नाक

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
234
| अगस्त 18 , 2017 , 12:43 IST | सागर

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित महिला की नाक काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बता दें कि सागर जिले के रेंवझा गांव के 32 वर्षीय नरेंद्र सिंह ने अपने पिता साहब सिंह के साथ मिलकर पहले महिला के पति के साथ मारपीट की। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक जब महिला के पति ने उनके घर का काम करने से मना कर दिया तो इन लोगों ने उसको बुरी तरह से पीटा।

पुलिस ने बताया कि जब महिला अपने पति को उपचार के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी तो नरेंद्र और साहब सिंह ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना पर मध्य प्रदेश महिला आयोग (MPWC) ने सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं है। आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने कहा कि, मामला गंभीर है, महिला को जबर्दस्ती बंधुआ मजदूर बनाने के लिए ले जाया जा रहा था। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला दलित है और उसे बंधुआ मजदूरी के लिए ले जा रहे थे, जिसको लेकर महिला ने इनकार कर दिया था। इससे गुस्साए ऊंची जाति के आरोपियों ने उसकी नाक काट दी और बुरी तरह मार-पिटाई की।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने सोमवार को पीड़ित महिला और उसके पति को अपने घर में काम करने के लिए बुलाया था, मगर दोनों ने इससे इनकार कर दिया। इससे गुस्साएं लोगों ने उनपर हमला कर दिया और जब महिला अपने पति को लेकर अस्पताल जा रही थी तो रास्ते में उसकी नाक काट दी गई।


कमेंट करें