ऑटोमोबाइल

सिर्फ 10,000 देकर डैटसन रेडी-गो का नया वजर्न कर सकते हैं बुक

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
313
| जुलाई 26 , 2017 , 16:30 IST | नई दिल्ली

आखिरकार लम्बे इंतजार के बाद भारत की लोकप्रिय कारों में से एक डैटसन रेडी-गो को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बार कंपनी ने रेडी-गो को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस कर पेश किया है। इससे पहले भी कंपनी ने रेडिगो को साल 2016 में लॉन्च को करने के बाद सितंबर 2016 में इसको स्पोर्टी कॉस्मेटिक अपडेट दिया था। इस कार की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है। इस कार को आप सिर्फ 10,000 रुपए में बुक कर सकते है।

Datsun-redi-go-sport-front-show

डैट्सन की इस कार का इंजन रेनॉ क्विड से लिया गया है, इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में तीन सिलेंडर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। डैट्सन ने इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है और यह कार रेनॉ क्विड से भी ज्यादा माइलेज देती है। कंपनी ने इस कार को फ्यूल एफिशिएंट बनाया है। यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 22.5 किलोमीटर चलती है।

इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो नई डैटसन रेडी गो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 67 बीएचपी पावर और 91 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 185 एमएम का दिया गया हैै। ध्यान रहे 1 लीटर इंजन सिर्फ टॉप मॉडल में दिया जाएगा।

Datsun-redi-go-front-new

इस कार में एलईडी डीआरएल, कीलैस एंट्री, ऑल ब्लैक इंटीरियर ट्रिम और एसी वैंट्स पर सिल्वर फिनिश दिया गया है जो कार को प्रिमियम लुक देता है। कंपनी की तरफ से अभी तक इस कार की कीमत निर्धारित नहीं की गई है लेकिन आॅटो एक्सपर्ट इसकी अनुमानित कीमत 3.75 लाख रुपए से लेकर 4 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) के बीच में मान रहे है।


कमेंट करें