नेशनल

नैसकॉम की पहली महिला अध्यक्ष होंगी देबजानी घोष

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
64
| नवंबर 11 , 2017 , 08:15 IST | नई दिल्ली

सॉफ्टवेयर व सेवा कंपनियों के राष्ट्रीय संगठन नैसकॉम ने शुक्रवार को अपने आगामी अध्यक्ष के नाम की घोषणा की है। बता दें कि देबजानी घोष अगली अध्यक्ष बनेंगी। घोष इस पद पर आर चंद्रशेखर की जगह लेंगी जिनका कार्यकाल अगले साल मार्च में पूरा हो रहा है। इंटेल साउथ एशिया की पूर्व प्रबंध निदेशक घोष नासकॉम की पहली महिला अध्यक्ष होंगी।

इससे पहले घोष कंपनी के अन्य पदों पर काम कर चुकी है। वह कंपनी की कार्यकारी परिषद के सदस्य और नासकॉम फाउंडेशन के एक ट्रस्टी रही हैं। यह जानकारी स्वंय नैसकॉम ने अपने एक बयान के जरिये दिया है। इसके अनुसार घोष नैसकॉम की कार्यकारी परिषद की सदस्य और नैसकॉम फाउंडेशन की न्यासी हैं।

नैसकॉम के चेयरमैन ने कहा कि, घोष की नियुक्ति इस उद्योग में विविधता व समावेशन की महत्ता को परिलक्षित करती है। आपको बता दें कि नैसकॉम (NASSCOM- National Association of Software and Services Companies) भारत के सूचना प्रौद्योगिकी तथा बीपीओ का एक व्यापारिक संघ है।

Nasscom-reuters

नैसकॉम की स्थापना 1988 में हुई थी। यह एक लाभ-निरपेक्ष (non-profit) संस्था है। इसके सदस्यों की संख्या 1500 से अधिक है जिसमें से 250 से अधिक सदस्य यूएस, यूके, यूरोपीय संघ, जापान तथा चीन, की कम्पनियाँ हैं।


कमेंट करें