मनोरंजन

'पद्मावती' की बढ़ी मुश्किलें, राजस्‍थान में नहीं रिलीज होगी फिल्म

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
116
| नवंबर 8 , 2017 , 10:51 IST | राजस्थान

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। फिल्म की रिलीज डेट पास आती जा रही है फिल्म के दिक्कतें बढ़ती जा रही है। फिल्‍म की रिलीज का कई समुदायों की तरफ से विरोध सामने आ रहा है और न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार अब राजस्थान के फिल्म डिस्‍ट्रीब्‍यूटों ने ‘पद्मावती’ से जुड़े विवाद के सुलझने तक राज्‍य में फिल्म रिलीज करने से ही मना कर दिया है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गिरिराज सिंह भी इसका विरोध कर चुके हैं। इसके साथ ही तेलंगाना के विधायक टी. राजा सिंह के साथ ही उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणि मालवीय भी संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म "पद्मावती" के परदे पर उतरने से पहले इसके विरोध में उतर आये हैं।

ये भी पढ़ें:-'पद्मावती' विवाद में कूदीं उमा, कहा- फिल्म में भारतीय नारी के चरित्र से हुआ खिलवाड़

भाजपा विधायक और जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने भी फिल्म में ​इतिहास के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ का विरोध किया है। दीया कुमारी ने ट्वीट किया कि रानी पद्मावती राजस्थान के बहादुरी और सम्मान की प्रतीक हैं और उनकी एवं महिलाओं के बलिदान को कमतर करने की किसी भी कोशिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई भाषा के अनुसार राजस्थान के एक फिल्म वितरक संजय चतर ने कहा कि फिल्म निर्माता और विरोध करने वालों को पहले विवाद खत्म करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। राजस्थान में 300 स्क्रीन हैं। फिल्म निर्देशक द्वारा रानी पद्मावती के संबंध में इतिहास के साथ की गई कथित छेड़छाड़ के विरोध में करणी सेना, बजरंगदल और अन्य संगठन फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। वहीं तेलंगाना के गोसामहल से भाजपा विधायक राजा सिंह ने कहा कि फिल्म में अगर राजपूत रानी की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है तो वह उसकी रिलीज को रोकने की कोशिश करेंगे। उन्होंने दावा किया कि भंसाली निर्देशित इस फिल्म में गलत तथ्यों को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:-ज‍िनकी बीव‍ियां रोज शौहर बदलती हैं, वे क्या जानें जौहर- बीजेपी सांसद

भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण पद्मावती बनी नजर आएंगी जबकि शाहिद कपूर उनके पति महारावल रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे। रणवीर सिंह इस फिल्‍म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाते दिखेंगे। यह फिल्‍म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर


कमेंट करें