राजनीति

उपवास से पहले पेट पूजा, छोले-भटूरे खाकर आए थे कांग्रेसी नेता

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1051
| अप्रैल 9 , 2018 , 18:33 IST

राहुल गांधी के उपवास से पहले कांग्रेसी नेताओं के छोले-भटूरे खाने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में अरविंद कुमार लवली और अजय माकन छोले-भटूरे खा रहे हैं। इस तस्वीर को बीजेपी के एक नेता हरीश खुराना ने ट्वीट किया है। बता दें कि कांग्रेस ने आज सोमवार को देशभर में दलितों पर कथित अत्याचारों के खिलाफ देशव्यापी अनशन रखा है। जिसमें राहुल गांधी समेत पूरे देश के कार्यकर्ता और कांग्रेस के नेता उपवास रख रहे हैं। दूसरी ओर राहुल गांधी खुद भी राजघाट पर उपवास पर बैठे हैं।

उपवास पर मजाक बनना तब शुरु हो गया है जब एक फोटो वायरल हुई। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन युसुफ, अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खा रहे हैं। आपको बता दें कि हरीश खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता मदन लाल खुराना के बेटे हैं। कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने इस तस्वीर के सही होने की बात स्वीकार कर ली है।

उपवास सोमवार को अलग-अलग वजहों से कांग्रेस की ही किरकिरी करा गया। राहुल के उपवास पर बैठने से पहले जहां सिख दंगों में आरोपी कांग्रेस नेताओं जगदीश टाइटलर और सज्जन सिंह को उल्टे पांव लौटाने पर विवाद हुआ।

बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेता मदनलाल खुराना के बेटे हरीश खुराना ने एक फोटो ट्वीट कर कांग्रेस के नेताओं पर तंज कसा था। हरीश ने ट्वीट कर कहा,

'वहां हमारे कांग्रेस के नेता लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है और खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हैं। सही बेवकूफ बनाते हैं।'

उधर फोटो में दिख रहे कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह ने यह माना कि वह सुबह में नाश्ता कर रहे थे। पर लवली ने साथ ही कहा कि यह बीजेपी असल मुद्दे से जनता का ध्यान भटका रही है। उन्होंने कहा, 'उपवास सांकेतिक था और इसका समय साढ़े 10 बजे के बाद था। ऐसे में हम सुबह में क्या कर रहे थे और क्या नहीं उससे किसी और क्या मतलब है?'

इस बीच दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कांग्रेस नेताओं के इस फोटो पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को कुछ देर भी भूखा नहीं रहा जाए।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश में दलितों के बढ़ते उत्पीड़न पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। इसी मुद्दे पर आज कांग्रेस दिल्ली समेत देश के तमाम कार्यलयों में उपवास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें