नेशनल

ब्लाइंड बच्चों का यौन शोषण करने वाला ब्रिटिश नागरिक अरेस्ट, लैपटॉप से मिली आपत्तिजनक क्लिप

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
121
| सितंबर 7 , 2017 , 11:57 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के आरके पुरम के नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड स्कूल के छात्रों के साथ यौन शोषण करने वाले ब्रिटिश नागरिक मरे डेनिस वार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है।पिछले रविवार को मरे वार्ड पर दुष्कर्म के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा हे कि वार्ड करीब 30 ब्लाइंड बच्चों के संपर्क में था।वह स्कूल में कई सालों से जुड़ा हुआ था। वार्ड समय-समय पर स्कूल को आर्थिक मदद भी देता रहा है।

दिल्ली पुलिस ने वार्ड के खिलाफ सारे सूबत एकत्रित करने के बाद उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी वार्ड का कहना है कि वह बच्चों को यौन संबंधी शिक्षा दे रहा था, इसलिए उसके ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो बेबुनियाद हैं।

School

दिल्ली पुलिस ने मरे वार्ड के लैपटॉप और मोबाइल में चाइल्ड पोर्नोग्राफी की कई क्लिप भी बरामद की हैं। इस स्कूल में 32 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने संभावना जताई है कि वार्ड कहीं किसी अंतरराष्ट्रीय पोर्नोग्राफी ग्रुप से तो नहीं जुड़ा हुआ है। इसी वजह से दिल्ली पुलिस इस घटना के हर एक पहलू को जानने की कोशिश कर रही है। वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय भी इस मामले को लेकर जानकारी जुटाने में लगा हुआ है।

Delhi_police

आपको बता दें कि, आरोपी मरे वार्ड की शादी हो चुकी है और उसकी तीन बेटियां भी हैं। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी पीडोफिलिया नामक मानसिक बीमारी से ग्रसित है और उसने अपनी इस घिनौनी करतूत के कई वीडियो भी बनाए हैं।

नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड में प्री-नर्सरी से 12वीं तक पढ़ने वाले नेत्रहीन बच्चे आते हैं। इस स्कूल में लगभग 200 छात्र-छात्राएं हॉस्टल में रहते हैं। लगभग 100 छात्र-छात्राएं हर रोज पढ़ने के लिए आते हैं।


कमेंट करें