खेल

IPL10: दिल्ली ने 7 रन से जीता मैच, प्लेऑफ के लिए पुणे की बढ़ी मुश्किलें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
82
| मई 13 , 2017 , 09:01 IST | नई दिल्ली

IPL-10 के 52वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 7 रन से हरा दिया। पुणे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 25 रन बनाने थे, मनोज तिवारी ने पहली दो बॉल पर सिक्स लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया।

हालांकि, इसके बाद वे जरूरी रन नहीं बना सके। पुणे के लिए शानदार बैटिंग करते हुए 64 रन बनाने वाले करुण नायर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। इस हार के बाद प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पुणे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उसे क्वालिफाई करने के लिए पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा। ऐसा रहा मैच का रोमांच...
दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 168/8 रन बनाए थे, जवाब में पुणे की टीम 161/7 रन ही बना सकी।

Del 5

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और 9 रन तक उसके दो विकेट गिर गए थे। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए करुण नायर और रिषभ पंत ने 40 बॉल पर 74 रन की पार्टनरशिप की।

दिल्ली के लिए करुण नायर (64) के अलावा रिषभ पंत ने 36, मार्लोन सैमुअल्स ने 27 और अमित मिश्रा ने 13 रन बनाए। पुणे की ओर से जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स को 2-2 तो वहीं वाशिंगटन सुंदर, डेन क्रिस्चियन और एडम जम्पा को 1-1 विकेट मिला।

Del 3

जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी पुणे की शुरुआत तो और भी खराब रही, पहली ही बॉल पर अजिंक्य रहाणे आउट हो गए। 36 रन तक उसके 2 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मनोज तिवारी ने कुछ रन बनाए। लेकिन कुछ देर बाद ही स्टीव स्मिथ भी आउट हो गए।

चौथे विकेट के लिए बेन स्टोक्स ने मनोज तिवारी के साथ मिलकर 39 बॉल पर 51 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को मजबूत हालत में ला दिया। स्टोक्स के आउट होते ही मैच टीम के हाथ से निकल गया क्योंकि इसके बाद 13 रन के अंदर टीम ने दो बडे़ विकेट खो दिए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 25 रन बनाने थे, लेकिन मनोज तिवारी 17 रन ही बना सके।

पुणे की ओर से मनोज तिवारी ने 60, स्टीव स्मिथ ने 38 और बेन स्टोक्स ने 33 रन बनाए। दिल्ली के लिए जहीर खान और मो. शमी ने 2-2 विकेट लिए।

Del 2

 


कमेंट करें