राजनीति

आम आदमी पार्टी का फैसला, सरकार और अफसरों की मीटिंग का होगा सीधा प्रसारण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
331
| फरवरी 27 , 2018 , 09:10 IST

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के आरोप के बाद आगे किसी अन्य विवाद से बचने के लिए अनोखा कदम उठाया है। दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि अब हर बैठक की न सिर्फ रिकॉर्डिंग होगी, बल्कि उसका सरकारी वेबसाइट पर प्रसारण भी किया जाएगा।

इसके अलावा केजरीवाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग का भी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर लाइव प्रसारण हो ऐसी भी तैयारी चल रही है।

इसके साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए सरकार की नीतियों से जुड़े फाइलों पर कब किस मंत्री और अधिकारी ने क्या लिखा और कितना समय लगाया इसका ब्यौरा भी वेबसाइट पर जनता के लिए डाला जाएगा, क्योंकि केजरीवाल सरकार लगातार ये आरोप लगाती रही है कि अधिकारी फाइलों पर लंबे समय तक बैठे रहते हैं और योजना या आदेश में देरी करते हैं।

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से कथित मारपीट मामले के एक हफ्ते बाद आम आदमी पार्टी सरकार सभी आधिकारिक बैठकों के सीधे प्रसारण करने की योजना बना रही है। सरकार के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि सरकार एक वेबसाइट पर बैठकों का सीधा प्रसारण करने की योजना बना रही है, जिसे हर कोई देख सकता है।

अधिकारी ने कहा कि लोग यह जान पाएंगे कि बैठक में किसने क्या बोला, फिर चाहे वह चुने हुए प्रतिनिधि हो या अधिकारी।

सूत्रों की मानें तो केजरीवाल सरकार अगले 1-2 दिन में इस प्रस्ताव को अंतिम रूप दे सकती है और प्रस्ताव पास होने मार्च में दिल्ली विधानसभा में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के बजट इसके लिए प्रावधान किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें-: मोदी सरकार ने लोकतंत्र को किया कमजोर, 23 मार्च से करूंगा आंदोलन : अन्ना हजारे

पिछले एक हफ्ते से दिल्ली सरकार और ऑफिसर्स असोसिएशन के बीच विवाद चल रहा है। चीफ सेक्रेटरी के साथ कथित मारपीट की घटना के बाद असोसिएशन मांग कर रही है कि सीएम व डिप्टी सीएम इस घटना के लिए माफी मांगें।


कमेंट करें