नेशनल

'आप' सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार, कहा- डेंगू से क्यों मरे आम नागरिक?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जून 28 , 2017 , 21:21 IST | नई दिल्ली

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली की दिल्ली सरकार लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी)को नालों की सफाई में लापरवाही बरतने के मामले में जमकर फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि दक्षिणी दिल्ली के नालों की सफाई नहीं कर आम नागरिकों के सेहत के साथ क्रूरता कर रही है। कोर्ट ने कहा कि सरकार की गलती की वजह दिल्ली की आम जनता क्यों डेंगू और चिकनगुनिया से मरें।

Dhc

नालों की सफाई की वार्षिक योजना नहीं रहने और मानसून के पहले महज खानापूर्ति करने के लिए दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को फटकार लगाते हुए उच्च न्यायालय ने कहा कि 'बाबुओं को समूचे शहर का काम करने के लिए साल भर पैसा मिला है।

गौरतलब है कि जस्टिस मनमोहन और जस्टिस योगेश खन्ना की पीठ साउथ एक्सटेंशन-दो के निकट नाले में मलबे की सफाई के मुद्दे पर सुनवाई कर रही थी। नाले की सफाई 26 जून तक कर लेने का वादा किया गया था। पीठ ने कहा, 'नालियों (गंदा पानी और जल-मल) की सफाई के लिए आपके पास मास्टर प्लान होना चाहिए। आप खानापूर्ति वाला जवाब नहीं दे सकते।

Dengue 2

पीठ ने कहा कि हर साल दिल्ली में जलजमाव होता है। चीजें भयानक रूप में है। पूरे साल कुछ नहीं होता और मलबा गिराया जाता है। फिर आप मानसून आने के पांच दिन पहले सफाई की कोशिश करते हैं।


कमेंट करें