नेशनल

बढ़े हुए मेट्रो किराये पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, मार्शल ने BJP MLA को किया बाहर

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
123
| अक्टूबर 9 , 2017 , 17:58 IST | नई दिल्ली

दिल्ला मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया 10 अक्टूबर को लागू हो जाएगा। इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया। सत्र में बीजेपी और आप विधायकों के बीच जमकर नारेबाजी हुई। सदन में एक तरफ आप विधायक बीजेपी से मेट्रो किराया घटाने की मांग कर रही थी तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग की। इन्हीं मुद्दो को लेकर दिल्ली विधानसभा में खूब हंगामा हुआ। हंगामे कर रहे बीजेपी विधायक ओ पी शर्मा को स्पीकर ने बदतमीज़ आदमी कहकर मार्शल के द्वारा विधानसभा से बाहर करवा दिया। इसी बीच बीजेपी के 2 विधायकों ने भी सदन से वॉकआउट कर दिया।

बता दें कि, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने प्रस्तावित मेट्रो किराया वृद्धि पर एक प्रस्ताव पेश किया, जिस पर चर्चा के दौरान लगातार व्यवधान पैदा कर रहे मजिंदर सिंह सिरसा और ओम प्रकाश शर्मा को विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया।

Delhi assembly

आप सरकार 10 अक्टूबर से बढ़ने जा रहे दिल्ली मेट्रो (डीएमआरसी) के किराए में बढ़ोतरी को लेकर लगातार विरोध कर रही है। इस साल मई के बाद दूसरी बार मेट्रो का किराया बढ़ने जा रहा है।

आपको बता दें कि, इस संबंध में परिवहन मंत्री गहलोत ने दिल्ली विधानसभा में बुधवार को प्रस्ताव पेश किया था, जिसमें शहरी विकास मंत्रालय से प्रस्तावित 'गैरकानूनी एवं जनविरोधी किराया वृद्धि' के खिलाफ 'त्वरित एवं तत्कालिक हस्तक्षेप' करने की मांग की गई थी। उन्होंने प्रस्ताव में लोगों के हितों और पर्यावरण पर इसका प्रतिकूल असर पड़ने का भी हवाला दिया था।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह कहकर दोनों विधायकों को सदन से बाहर कर दिया कि इस प्रस्ताव पर चर्चा कराना बेहद जरूरी है, क्योंकि मंगलवार से ही किराए में वृद्धि हो रही है।


कमेंट करें