नेशनल

स्मॉग को लेकर दिल्ली में बढ़ेगी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी लेकिन किराए में नहीं होगी कटौती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| नवंबर 8 , 2017 , 20:27 IST | ऩई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कहर को देखते हुए आवास एवं शहरी कार्यमंत्री हरदीप पुरी ने दिल्ली मेट्रो को दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि वह ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी को बढ़ाए और अतिरिक्त ट्रिप भी चलाए।

हालांकि हरदीप ने मेट्रो का किराया कम करने संबंधी किसी तरह के निर्देश के संकेत नहीं दिए हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ईपीसीए के निर्देशों के बाद शहरी कार्यमंत्री ने बुधवार को दिल्ली मेट्रो से कहा है कि को वो उस दिशा में कदम उठाएं जिससे यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि मेट्रो स्टेशनों पर टिकट काउंटरों के अलावा सुरक्षाकर्मियों की तादाद में भी बढ़ोतरी की जाए।

55555555

हालांकि हरदीप के इन निर्देशों में मेट्रो किराए में कटौती का कोई जिक्र नहीं किया गय़ा है। बहराल, फिलहाल ऐसे कोई संकेत नहीं है कि केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली मेट्रो से कहा जाए कि वह यात्री किराए में कटौती करे।

वहीं ईपीसीए (इनवायरमेंटल पोल्यूशन कंट्रोल अथॉरिटी) ने हाल ही में दिल्ली मेट्रो से कहा है कि वह किरायों में कमी करे ताकि प्रदूषण की इस मार के बीच यात्री व्यक्तिगत वाहनों की बजाय पब्लिक ट्रांसपॉर्ट का उपयोग अधिक करें।


कमेंट करें