नेशनल

दिल्ली को दहलाने की कोशिश नाकाम, अलकायदा का आतंकी गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
181
| अगस्त 10 , 2017 , 11:52 IST | नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों की नापाक साजिश को नाकाम करते हुए अलकायदा के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। रजा-उल-अहमद नाम के ये आतंकी नेपाल भागने की फिराक में था। आतंकी रजा-उल-अहमद का कनेक्शन ग्लोबल आतंकी संगठन से है। इस आतंकी को पश्चिम बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया है, पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार आतंकी को हिंदी, इंग्लिश, बांग्ला और अरबी की अच्छी जानकारी है। वह मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। करीब 3 साल पहले आतंकी संगठन अलकायदा में शामिल हुआ था। 

आतंकी रजा-उल-अहमद रजा बांग्ला गुट का आतंकी है इंसके खिलाफ बंगाल पुलिस में कई मामले दर्ज हैं। बंगाल में इसके खिलाफ फर्जी करेंसी रैकेट का मामला भी दर्ज है।

आतंकी रजा-उल-अहमद की प्लानिंग फेल

दिल्ली पुलिस के सूत्रों की माने तो आतंकी रजा-उल-अहमद अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली रैकी करने आया था, 15 अगस्त को लेकर इनकी प्लानिंग थी, जिसको लेकर ये अब्दुल्लाह और फैजान के सम्पर्क में भी था। आपको बता दें कि, बीते रविवार को यूपी के मुजफ्फरनगर से अब्दुल्लाह और फैजान को गिरफ्तार किया जा चुका है।

1

ये दोनों भी बांग्लादेशी आकाओं के सीधे संपर्क में थे। फैजान के कमरे से उर्दू और बांग्ला जेहादी साहित्य के अलावा बगदादी का घोषणा पत्र, बम बनाने की किताब, आतंक और ISI से जुड़ा साहित्य बरामद हुआ था। 

अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

15 अगस्त को कोई आतंकवादी हमला न हो, इसके लिए आईबी और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दिल्ली के चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।


कमेंट करें