नेशनल

दिल्ली में बस ड्राइवर को गोली मारकर नर्सरी क्लास के बच्चे को किया अगवा

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
106
| जनवरी 25 , 2018 , 12:10 IST

देश की राजधानी दिल्ली में दिलशाद गार्डन इलाके में आज दो अज्ञात गुंडो ने एक स्कूली वाहन के चालक को गोली मारकर एक बच्चे को अगवा कर लिय़ा। मिली सुचना से जानकारी के अनुसार सुबह विवेकानंद स्कूल के छात्रों को लेकर स्कूल जा रहे वाहन को इहबास अस्पताल के पास बाइक सवार बदमाशों ने रोक लिया।

विरोध करने पर बदमाशों ने चालक को गोली मार दी। इसके बाद बदमाश बच्चे को अगवा कर ले गए। सूत्रों ने बताया कि जिस छात्र का अपहरण हुआ है वह नर्सरी कक्षा का है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

खासबात यह है कि 26 जनवरी के मद्देनजर पूरे दिल्ली में सुरक्षा के खास प्रबंध किए गए हैं। इतनी सुरक्षा के बीच बच्चे का अपहरण होने से इलाके में हडकंप मचा हुआ है। जगह-जगह पुलिस तैनात हैं, कड़े इंतजाम के बाद भी वारदात को अंजाम दे दिया गया।

नर्सरी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा अपनी बहन के साथ करीब सुबह 7.30 बजे स्कूल में सवार हुआ। बस में करीब 15-20 बच्चे सवार थे।

किडनैप की सूचना पर पुलिस ने पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है। परिजनों ने बताया कि उनके पास एक्सीडेंट की सूचना आई थी। वे भागे हुए मौके पर पहुंचे तो किडनैप के बारे में पता चला। हालांकि बस में बच्चे की बहन भी सवार थी।

बदमाशों ने बहन को किसी भी बच्चे को कुछ नहीं किया केवल उसी बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए। घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां यह घटना घटी है वह गाजियाबाद और लोनी की सीमा के नजदीक है। यहां से आसानी से मेरठ या अन्य इलाकों में भी पहुंचा जा सकता है। दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया है।

पीड़ित परिवार तथा अन्य लोगों में इस बात का आक्रोश है कि 26 जनवरी को लेकर पूरी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बेहद पुख्ता है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ अन्य सुरक्षाबल तैनात हैं। जगह-जगह बैरिकेटिंग्स लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें:- 26 जनवरी को पहली बार दुनिया देखेगी इंटरसेप्टर मिसाइल सिस्टम 'अश्विन' की झलक

जानकार बताते हैं कि अगर अपहर्णकर्ता दिल्ली की सीमा पार कर गए हैं तो उन्हें खोजना मुश्किल होगा। पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि यह अपहरण फिरौती के लिए किया गया है।

26 जनवरी के समारोह में 10 देशों के प्रतिनिधि भारत आ रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। दिल्ली समेत समूचे एनसीआर में हाई अलर्ट जारी है।

बावजूद इसके बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली में बच्चे के अपहरण से कुछ घंटे पहले ही मेरठ में दिनदहाड़े मां-बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी। बेटे को घर के बाहर गोली मारी गई, जबकि मां की घर में घुस कर हत्या कर दी गई।

महिला पर गोली मारने की पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना में परतापुर थाने के इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।


कमेंट करें