मनोरंजन

फैशन डिजाइनर सब्यसाची ने 'साड़ी' पर दिया ऐसा बयान कि पीछे पड़ गए लोग

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
318
| फरवरी 13 , 2018 , 16:57 IST

भारत के मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने बीते शनिवार हावर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारतीय छात्रों को संबोधित करते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जिसको लेकर उनकी ट्विटर पर खूब आलोचना हो रही है। कॉन्फ्रेंस में सब्यसाची ने कहा था, "मुझे लगता है कि अगर आप मुझसे कहेंगी कि आपको साड़ी पहनना नहीं आती, तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म आनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसके लिए खड़ा होना चाहिए।"

जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर उनके इस बयान का काफी विरोध किया जा रहा है। लोगों और महिलाओं का कहना है कि सिर्फ साड़ी बांधना नहीं आने की वजह से कोई उन्हें कैसे जज कर सकता है।

ये भी पढ़ें-आपके वैलेंटाइन को और खास बना देगा रेड का पहला गाना 'सानूं इक पल चैन ना आवे'....

एक महिला ने ट्विटर पर लिखा, "सब्यसाची अलविदा, आपने कितनी उथली बात की है। रिकॉर्ड के लिए बता दूं कि मुझे भी नहीं पता कि साड़ी कैसे पहनूं।"

प्रियंका नाम की एक दूसरी महिला ने लिखा, "सब्यसाची आपको शर्म आनी चाहिए। एक और इंसान जो संस्कृति के नाम पर महिलाओं को नीचा दिखाने के लिए तैयार बैठा है। सच में? क्या महिलाओं के लिए और कुछ नहीं बस साड़ी पहनना ही मायने रखता है?"

मशहूर कॉमेडियन तन्मय भट्ट ने ट्वीट किया, "हो सकता है कि कुछ युवतियां साड़ी पहन नहीं रही' क्योंकि आप उन्हें 80,000 रुपये में बेच रहे हैं।"

बता दें, सब्यसाची कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के पसंदीदा डिजाइनर हैं और अनुष्का शर्मा ने भी अपनी शादी में सब्यसाची के ही डिजाइन्स पहने थे। इसके अलावा हाल ही में सब्यसाची ने अपने नए कलेक्शन को लॉन्च किया है, जिसे दीपिका पादुकोण ने पहना था। दीपिका, सब्यसाची के उन डिजाइन्स में काफी खूबसूरत लग रहीं थी और दीपिका की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुईं थी। हालांकि, अपने इस बयान के बाद सब्यसाची को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल होना पड़ रहा है।