नेशनल

हॉटलाइन पर हुई भारत-पाक DGMO में बातचीत, पाकिस्तान बोला- नहीं काटे जवानों के सिर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
93
| मई 2 , 2017 , 16:30 IST | इस्लामाबाद

पाकिस्तानी के विशेष बल के दस्ते द्वारा नियंत्रण रेखा पार कर दो भारतीय जवानों के सिर काटे जाने के एक दिन बाद दोनों देशों के सैन्य कमांडरों ने हॉटलाइन पर बात की।

जियो न्यूज की खबर में कहा गया कि भारत और पाकिस्तान में सैन्य अभियान महानिदेशकों :डीजीएमओ: के बीच सुबह 11.30 बजे हॉटलाइन पर संपर्क किया गया।

खबर में कहा गया,

पाकिस्तान ने संघषर्विराम के उल्लंघन और भारतीय जवानों के सिर काटे जाने के भारत के आरोपों को खारिज कर दिया।

 

डीजीएमओ स्तर की बातचीत से पहले कल रात नियंत्रण रेखा पर रावलकोट-पुंछ सेक्टर में दोनों सेनाओं के स्थानीय कमांडरों ने भी बात की।

सेना की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस शाखा ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तानी सेना के स्थानीय कमांडर ने अपने भारतीय समकक्ष को बताया कि पाकिस्तान की तरफ से संघषर्विराम का कोई उल्लंघन नहीं किया गया।

सेना ने कहा,

भारतीय समकक्ष को बताया गया कि पाकिस्तान की तरफ से न तो संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ और न ही भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत किये गये। भारतीय अधिकारियों को बताया गया कि आरोपों को लेकर मीडिया में बेवजह तूल दिया जा रहा हैं।

 

बयान में यह भी कहा गया कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर शांति बनाये रखने के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध है और भारत से भी यही अपेक्षा रखता है।

पाकिस्तानी सेना ने उम्मीद जताई कि विवेक का इस्तेमाल करते हुये ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जायेगा जिससे नियंत्रण रेखा पर माहौल खराब हो और शांति प्रभावित हो।

Border (1)

सेना के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक,

भारत को बताया गया कि पाकिस्तान की ओर से न ही संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया और न ही भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किया गया।

बयान के मुताबिक, पाकिस्तान सेना पर लगाए गए आरोप को मीडिया ने अनावश्यक रूप से तूल दिया।

1280x720-oGk

बयान के मुताबिक,

 

पाकिस्तान एलओसी से सटे क्षेत्रों में शांति बनाए रखने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और उसे दूसरे पक्ष से भी ऐसी ही उम्मीद है।

पाकिस्तानी सेना ने बताया कि डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) स्तर की वार्ता मंगलवार को हो सकती है।

भारतीय अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि

पाकिस्तान सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी पर भारतीय सेना और बीएसएफ के एक जवान को मारकर उनके शव को क्षत-विक्षत किया।


कमेंट करें