खेल

कप्तान कोहली ने धोनी का बढ़ाया मान, कहा- आप हमेशा रहेंगे हमारे कप्तान

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| सितंबर 1 , 2017 , 14:08 IST | कोलंबो

श्रीलंका के खिलाफ अपना 300वां मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने नॉट आउट पारी खेलते हुए एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गुरुवार को कोलंबो में खेले गए चौथे वनडे मैच में धोनी ने 42 गेंदों में नाबाद 49 रन की पारी खेली। जिसके बाद वनडे करियर में नॉट आउट पारी खेलने वाले खिलाड़ियों में पहले नंबर में धोनी पहुंच गए है। उन्होंने अब तक 73 वनडे मैचों में नॉट आउट पारी खेली है।

धोनी ने साउथ अफ्रीका के शॉन पोलाक और श्रीलंका के चामिंडा वास को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा नॉट आउट पारी खेलने का रिकॉर्ड खुद के नाम कर लिया है। बता दें कि ये उनका 300वां मैच था, जिसमें उन्होंने नाबाद पारी खेली। इस मैच के पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी को सम्मानित किया और कहा कि, आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे

इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा, जिसकी बदौलत उन्होंने अपने वनडे करियर में 29शतक जड़ दिए। इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी ब्रेक कर दिया है। दरअसल, सचिन ने 29वें  शतक तक पहुंचने के लिए 265 और रिकी पोटिंग ने 330 पारियां खेली थीं। जबकि विराट ने ये करिश्मा मात्र 150वीं पारी में पूरा किया।  


कमेंट करें