खेल

धोनी दुबई में शुरू करेंगे अपनी क्रिकेट एकेडमी, इस दिन करेंगे उद्घाटन

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
122
| नवंबर 8 , 2017 , 16:21 IST | रांची

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट के साथ-साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी तरक्की कर रहे हैं। जी हां, धोनी इसी महीने की 11 तारीख को दुबई में अपनी पहली ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी 'द महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट एकेडमी' का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह 12 नवंबर को नए उभरते क्रिकेटरों के साथ एक विशेष क्रिकेट क्लिनिक का भी आयोजन करेंगे।

दुबई में क्रिकेट एकेडमी खोलने पर धोनी ऐसे सक्रिय क्रिकेटर्स में शुमार हो जाएंगे, जिनकी खुद की क्रिकेट एकेडमी है। बता दें कि, स्प्रिंगडेल्स स्कूल कैंपस में अकैडमी खोलने को लेकर धोनी की कंपनी ने दुबई की पैसिफिक वेंचर्स के साथ करार किया है।

Dhoni feature

पैसिफिक वेंचर्स के डायरेक्टर परवेज खान ने कहा कि एकेडमी शानदार है और यूएई क्रिकेट के लिए ये बड़ी बात है कि यहां एमएस धोनी जैसे दिग्गज की एकेडमी होगी। उन्होंने कहा कि ये पहला कदम है। हम साउथ अफ्रीका और ब्रिटेन में भी इस एकेडमी के विस्तार की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से 6 रन से जीता भारत, पहली बार कीवियों को दी T20 सीरीज में मात

इससे पहले खबर आई थीं कि धोनी अपने बेस का विस्तार कर सकते हैं, जिसमें वह उभरते खिलाड़ियों को क्रिकेट से जुड़ी कई बारिकियां सीखाएंगे।

आपको बता दें कि, धोनी ने इसी साल जुलाई में रांची के न्यूक्लियस मॉल में पहले आउटलेट सेवन का उद्घाटन किया था। इस मौके पर धोनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य पूरे देश में इस तरह से आउटलेट खोलने का है। ये मूल रूप से एक्टिव लाइफ स्टाइल और हेल्थ से जुडी चीजों का एक्सक्लूसिव स्टोर है।


कमेंट करें