मनोरंजन

'पैंट में गन' गाने पर सिखों की भावनाएं हुई आहत, दिलजीत पर FIR दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
436
| फरवरी 22 , 2018 , 14:14 IST

हाल ही में दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' का गाना 'पैंट में गन' हाल ही में रिलीज हुआ था जिसपर अब विवाद खड़ा हो गया है।

गाने पर सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। 'पैंट में गन' गाने और सिंगर/एक्टर दिलजीत दोसांझ के खिलाफ FIR हुई है। सिख कम्युनिटी का कहना है कि दिलजीत ने यह गाना गाकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। FIR अमृतसर और मुंबई में फाइल की गई है। अगले महीने केस की सुनवाई होगी।

सिख याचिकाकर्ता जसजीत सिंह की मानें तो सिख अपने पास बंदूक नहीं बल्कि कटार रखते हैं। गाने की 'पैंट में गन' वाली लाइन सिख समुदाय को पसंद नहीं आई।

ये भी पढ़ें-Blackमेल का ट्रेलर रिलीज, खुद के जाल में ही फंसे इरफान

शिकायत के अनुसार, गाने के बोल सिखों के उसूलों के खिलाफ हैं। समुदाय का कहना है कि दिलजीत को उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए जो उन्हें बचपन से मिली है। बता दें कि दिलजीत पहले कभी इस तरह के केस में नहीं फंसे हैं।

बता दें इस फिल्म के गाने इश्तेहार पर भी काफी विवाद हो रहा है। जिसकी वजह गाने के बोल नहीं सिंगर हैं। इश्तेहार गाने को पाकिस्तानी कलाकार राहत फतेह अली खान ने गाया है। केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो ने गाने को फिल्म से हटाने और पाक कलाकारों पर बैन लगाने की बात कही थी।


कमेंट करें