नेशनल

तीन तलाकः एनआरआई ने अखबार में विज्ञापन देकर पत्नी को दिया तलाक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| अप्रैल 6 , 2017 , 12:27 IST | हैदराबाद

देश में इस वक्त ट्रिपल तलाक पर व्यापक बहस छिड़ी हुई है। जैसे जैसे मामला गहराता जा रहा है, वैसे वैसे तलाक देने के अलग-अलग तरीकों का पता चल रहा है। किसी ने अपनी पत्नी को फोन पर, किसी ने लेटर लिख तो किसी ने वाट्स-एप पर तलाक भेजा है। लेकिन हैदराबाद से चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक एनआरआई पति ने अपनी पत्नी को अखबार में विज्ञापन निकाल कर तलाक दे दिया।

 

मुहम्मद मुश्ताकुद्दीन ने 25 साल की महिला से जुलाई 2015 में शादी की थी और उसे अपने साथ सऊदी अरब ले गया था। पिछले महीने ही दोनों अपने दस महीने के बच्चे के साथ वापस भारत लौटे थे। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद अपनी पत्नी और बच्चे को भारत में छोड़कर मुश्ताकुद्दीन सऊदी अरब लौट गया। मुश्ताकुद्दीन के खिलाफ उसकी पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई कि एक स्थानीय उर्दू अखबार में विज्ञापन देकर उसके पति ने उसे तलाक दे दिया।

 

इससे पहले आरोपी व्यक्ति ने 20 लाख रुपये के दहेज की मांग की थी। पैसों के लिए वो अपनी पत्नी को हमेशा परेशान करता रहता था। फिलहाल महिला ने आरोपी पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने एनआरआई के खिलाफ धोखाधड़ी और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।


कमेंट करें