अभी-अभी

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका पर लगा बड़ा आरोप, अदालत ने कहा- देना होगा जवाब

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
174
| जून 25 , 2017 , 20:56 IST | वॉशिंगटन

अमेरिका में संघीय न्यायाधीश ने अपने फैसले में सुनाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप को इतालवी जूता बनाने वाली एक्वाजुर्रा इटालिया द्वारा दायर मुकदमे के सवालों का जवाब देना होगा, उन्होंने (एक्वाजुर्रा) उनकी कंपनी पर जूते के डिजाइनों का नकल करने का आरोप लगाया है।

सीएनएन के मुताबिक, एक्वाजुर्रा ने जून 2016 में इवांका ट्रंप और उनकी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। मुकदमे में दावा किया गया है कि उनकी (इवांका ट्रंप) कंपनी ने एक्वाजुर्रा द्वारा डिजाइन मशहूर और अत्यधिक प्रचारित जूतों के डिजाइन की नकल करते हुए सस्ते दामों में जूते बनाए।

Donald-ivanka-trump

एक्वाजुर्रा की कंपनी 'वाइल्ड थिंग्स' का कहना है कि इवांका ट्रंप की कंपनी 'हेटी' के जूतों की डिजाइन उनकी कंपनी द्वारा तैयार जूतों की डिजाइन से मिलते-जुलते हैं। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, इवांका के वकीलों ने इन आरोपों का खंडन किया है। वकीलों ने कहा है कि एक्वाजुर्रा के डिजाइन जूतों में विशिष्टता की कमी है। वकीलों ने इस मामले को प्रचार पाने का हथकंडा करार दिया है।

Ivanka Trump pics-45

सीएनएन के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में इवांका ट्रंप के वकीलों ने तर्क दिया था कि उनका बयान देना जरूरी नहीं है, क्योंकि जूता डिजाइन मामले में उनके पास इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं है। इस मामले की सुनवाई कर रही अमेरिकी जिला न्यायाधीश कैथरीन फॉरेस्ट ने शुक्रवार को हालांकि वकीलों के इस अनुरोध को ठुकरा दिया।

Maxresdefault (1)

फॉरेस्ट ने लिखा कि इवांका ट्रंप का बयान देना जरूरी है, क्योंकि उस समय वह कंपनी की कार्यकारी अधिकारी थीं।


कमेंट करें