इंटरनेशनल

ट्रंप ने किम को चेताया- हमें आजमाओ मत, जवाब मिला- पागल कुत्ते की हम नहीं सुनते

अर्चित गुप्ता | 0
124
| नवंबर 8 , 2017 , 14:12 IST | नई दिल्ली

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को फिर चेतावनी दी है। उन्होंने दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में कहा है कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम उसे "गंभीर खतरे में" डाल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ टकराव नहीं चाहता लेकिन टकराव होता है तो उससे भागेगा भी नहीं। उन्होंने उत्तर कोरिया से मुखातिब होते हुए कहा, "हमें कम करके मत आंकना, और हमें आजमाना मत। हम अपनी साझा सुरक्षा, साझा संपत्ति, और हमारी साझा आजादी की रक्षा करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “तुम (उत्तर कोरिया) चाहे जितने हथियार बना लो इससे तुम सुरक्षित नहीं हो जाओगे, तुम्हारे हथियार तुम्हारी तानाशाही पर मंडराते खतरे को बढ़ा रहे हैं।” वहीं उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर प्रतिक्रिया देते कहा कि वो पागल कुत्ते की बातों पर ध्यान नहीं देते। बता दें कि ट्रंप इन दिनो अपने पहले एशियाई दौरे पर हैं। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत जापान से की थी। इसके बाद वो साउथ कोरिया पहुंचे। अब चीन के लिए रवाना हो गए हैं। उनके दौरे में वियतनाम और फिलीपीन भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया पिछले एक साल में कई बार अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया को मिटाने की धमकी दे चुका है। दक्षिण कोरिया के अनुसार उत्तर कोरिया ने हाल ही में हाइड्रोजन बम के भी परीक्षण का किया था। वहीं खुद उत्तर कोरिया दावा कर चुका है कि उसके पास अमेरिका तक मार करने वाली मिसाइल है।


कमेंट करें