इंटरनेशनल

राष्ट्रपति चुनाव में रुसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे FBI निदेशक को ट्रंप ने पद से हटाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
87
| मई 10 , 2017 , 16:02 IST | वाशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अब तक कई बड़े पदों पर बैठे लोगों को बर्खास्त कर चुके हैं और इस लिस्ट में अब एफबीआई डारेक्टर का नाम भी जुड़ गया है। ट्रंप ने एफबीआई डायरेक्‍टर जेम्‍स कोमी को हटा दिया है।

Comey_2017510_102559_10_05_2017

व्हाइट हाउस के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एफ़बीआई के निदेशक जेम्स कोमी को बताया कि उन्हें पद से हटा दिया गया है। जेम्स कोमी को एटर्नी जनरल जेफ़ सेशन्स की सिफ़ारिश पर पद से हटाया गया है।

 .jpg

आपको बता दें कि कोमी राष्‍ट्रपति चुनाव के परिणामों की हेर फेर के लिए 2016 के ट्रंप के राष्‍ट्रपति अभियान में रूस की संभावित गठजोड़ की जांच कर रहे थे। कोमी की जांच का मकसद 2016 में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान रूस के हस्तक्षेप के आरोपों की जांच करना था।

विवादित रहे हैं कोमी

राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार के लिए हिलेरी क्लिंटन जेम्स कोमी को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं। पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव से ऐन पहले जेम्स कोमी ने खुलासा किया था कि क्लिंटन के विदेश मंत्री रहते हुए निजी सर्वर से ईमेल भेजने के मामले की फिर से जांच हो रही है। कोमी ने नए ईमेल्स मिलने की जानकारी देकर दोबारा जांच शुरू की थी। माना जाता है कि इससे हिलेरी को बहुत नुकसान हुआ। क्लिंटन पर आरोप था कि उन्होंने अमरीका के विदेश मंत्री के तौर पर अपने आधिकारिक मेल अपने निजी सर्वर के जरिए भेजे।

हालांकि बाद में एफबीआई ने कहा था कि हिलेरी क्लिंटन के ईमेल्स की नई खेप में किसी तरह की आपराधिक बात का कोई सबूत नहीं मिला है।


कमेंट करें

अभी अभी