इंटरनेशनल

ट्रंप ने दिया उत्तर कोरिया को करारा जवाब, करेंगे ऐसा अंजाम जो कभी सोचा नहीं होगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
312
| अगस्त 11 , 2017 , 10:46 IST | न्यू जर्सी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को एक बार फिर चेतावनी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचता भी है तो उसका वो अंजाम करेंगे जो उसने कभी सोचा भी नहीं होगा।

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। दरअसल, उत्तर कोरिया ने जुलाई में इंटर कॉन्टिनेंटल मिसाइलों के दो टेस्ट किए थे, जिसकी वजह से तनाव गहराया था। खबर के मुताबिक अगर उत्तर कोरिया, अमेरिका के साथ कुछ करता या फिर साजिश रचता है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Nintchdb

इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका ने उत्तर कोरिया को चेता दिया है कि, अगर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो वह ऐसी परेशानी में होगा जैसी बहुत ही कम देशों ने अब तक झेली है। आपको बता दें कि उत्तर कोरिया द्वारा एटमी परिक्षण करने की वजह से सयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने उसके खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लगाए है।

गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर स्थित अपने समर वेकेशन होम संवाददाताओं से बातचीत की। इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या उत्तर कोरिया पर पहले परमाणु हमले कर सकते है तो उन्होंने जवाब दिया कि, मैं इस बारे में बात नहीं कर रहा, मैंने कभी ऐसी बात नहीं की है। मगर उत्तर कोरिया हम पर, हमारे किसी मित्र देश पर, हमारा प्रतिनिधित्व करने वालों पर या किसी सहयोगी पर हमला करने के बारे में सोचता भी है तो उसका वो अंजाम होगा जो उसने कभी भी सोचा नहीं होगा।

North-Korea-leader

पिछले दिनों उत्तर कोरिया को दिए अपने बयान में ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया अब अमेरिका को लेकर धमकियां देना बंद कर दें, अगर उसने ऐसा नहीं किया तो जलाकर खाक कर देंगे। उस पर इतनी गोलीबारी करेंगे कि दुनिया ने इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं देखा होगा।


कमेंट करें