नेशनल

58 साल बाद बदलेगा दूरदर्शन का LOGO, बढ़िया सुझाव देने वाले को मिलेगा इनाम

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
250
| जुलाई 26 , 2017 , 14:00 IST | नई दिल्ली

58 सालों से दूरदर्शन की आइडेंटिटी बन चुका दूरदर्शन का प्रतिष्ठित लोगो जल्द ही इतिहास में तब्दील होने वाला है। लेकिन घबराइए मत इसके पीछे की वजह जानकर आपका उदास मन फिर से खुश हो उठेगा। जी हाँ सरकारी प्रसारणकर्ता प्रसार भारती ने अपने दूरदर्शन चैनल का प्रतिष्ठित लोगो बदलने का फैसला लिया है साथ ही नए लोगो के लिए आम जनता से राय भी मांगी है। नया लोगो नौजवानों को आकर्षित करने वाला होगा। आपको बता दें की मौजूदा लोगो का इस्तेमाल 'दूरदर्शन' 1959 से कर रहा है। देशभर में 'दूरदर्शन' 23 चैनलों का प्रसारण करता है।


सरकार ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। नए लोगो के आवेदन के लिए निमंत्रण भी जारी कर दिए गए हैं। एक प्रतियोगिता के जरिए दूरदर्शन नए लोगो की खोज करेगा। इसमें भाग लेने वाले आवेदनकर्ताओं से लोगो के प्रति उनके नजरिया और नए डिजाइन के लिए क्या वह सोचते हैं यह जानकारी मांगी गई है। प्रसार भारती ने नए लोगों को सब्मिट करने की आखिरी तारीख 13 अगस्त रखी है। जिस व्यक्ति के लोगो का चयन किया जाएगा उसे 1 लाख रुपए की राशि बतौर पुरस्कार दी जाएगी।

वहीं प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर ने कहा कि 'मौजूदा समय में देश की जनसंख्या 30 साल के नौजवानों की है। यह वह लोग हैं जिन्होंने दूरदर्शन के साथ कभी जुड़ाव महसूस नहीं किया खासकर उन लोगों के लिए ​जो दूरदर्शन देखते हुए बड़े नहीं हुए।'


कमेंट करें