अभी-अभी

योगी के दौरे के बाद दूसरा एक्शन, 'मददगार' डॉक्टर कफील खान पर गिरी गाज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
458
| अगस्त 13 , 2017 , 20:37 IST | गोरखपुर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत के बाद दौरा किया। सीएम के निरीक्षण के फौरन बाद अस्पताल के सुपरिंटेंडेट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को हटा दिया गया। उनके पास ही इंसेफेलाइटिस विभाग की जिम्मेदारी थी, जिसमें बच्चों की मौतें हुई है। अब डॉक्टर महेश शर्मा नए प्रमुख होंगे।

Dr-kafeel-khan_650x400_41502595476

डॉक्टर कफील खान बीआरडी अस्पताल में इंसेफेलाइटिस विभाग के इंचार्ज थे। साथ ही उनके पास कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षक भी जिम्मेदारी थी। हालांकि, अभी तक कफील खान को हटाने का कारण नहीं बताया गया है।

इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया में ये खबरें आई थीं कि कफील खान ने अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद उसके इंतजाम की हर मुमकिन कोशिश की। ये भी दावा किया गया कि कफील खान ने अपनी जेब से पैसा खर्च अस्पताल में गैस का इंतजाम कराया। साथ ही अपनी पहचान के डॉक्टरों से भी ऑक्सीजन का इंतजाम करने में मदद ली।

Dr-kafil-khan

मगर, रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे के बाद ही कफील खान के खिलाफ एक्शन लिया गया। अस्तपाल का मुआयना करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हर मुमकिन कदम उठाया जाएगा। इसके बाद ही रविवार शाम डॉक्टर कफील के खिलाफ एक्शन लेने की खबर सामने आई।

Gorakhpur_Hospital-PTI12

उधर, बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को भी दिमागी बुखार से एक और 4 साल के बच्चे की मौत होने की घटना सामने आई है। पिछले 3 दिनों में मौत का आंकड़ा 68 पहुंच गया है।


कमेंट करें