नेशनल

पाक हैकर्स ने IIT दिल्ली, DU और AMU की वेबसाइट की हैक, लिखा 'पाकिस्तान जिंदाबाद'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
146
| अप्रैल 25 , 2017 , 19:48 IST | नयी दिल्ली

पाकिस्तानी हैकरों के एक समूह ने ‌मंगलवार को प्रतिष्ठित दिल्‍ली यूनिविर्सिटी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के साथ ही दिल्‍ली आईआईटी की वेबसाइट को हैक कर लिया। हैकर्स ने खुद को पीएचसी ग्रुप का बताया है। आपको बता दें कि पीएचसी वही ग्रुप है जिसने पिछले साल भारत की 7100 वेबसाइट को हैक करने का दावा किया था। हालांकि वेबसाइट कुछ देर के लिए ही हैक रही। बाद में वेबसाइट ठीक से काम करने लगी। 

ख़बरों के अनुसार, काफी देर तक तीनों शिक्षण संस्‍थानों की वेबसाइट हैकरों के कब्जे में रही लेकिन दिल्‍ली आईआईटी और दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को जल्द ही दुरुस्त कर लिया गया लेकिन खबर लिखे जाने तक एएमयू की वेबसाइट पर हैकरों का कब्जा रहा।

दरअसल, एमयू की वेबसाइट पर हैकर्स ने अश्लील गाने के साथ एक सन्देश छोड़ा था,

ग्रीटिंग गवर्नमेंट ऑफ इंडिया एंड पीपल ऑफ इंडिया

Hacker_1493122571_749x421

बता दें, वेबसाइट पर लॉगइन करते ही एक ब्लैक स्क्रीन सामने आता है। जिस पर लाल और सफेद अक्षरों में कश्मीर से जुड़ा सन्देश लिखा गया है और साथ ही वेबसाइट के बैकग्राउंड में एक अश्लील गाना अपने आप बजने लगता है।

इसके अलावा, दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर हैकर्स ने यह सन्देश छोड़ा था कि आपको कैसा लगेगा कि कोई आपकी मां-बहन का रेप करें, आपकी और आपके परिवार की जिंदगी बर्बाद नहीं हो जाती? इसके बाद हैकर्स ने आगे लिखा,

कश्मीर पाकिस्तान होगा, कश्मीर के लोगों ने इंडिया का क्या बिगाड़ा है? तुम्हारी सेना वहां क्या कर रही है?

इसके आगे कश्मीर से जुड़े और भी मैसेज छोड़े गए और अंत में ग्रुप ने अपना नाम 'पीएचसी' लिखा है।

May-day-hack_042517052705