नेशनल

लगातार हो रही बारिश से कश्मीर पर फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, प्रशासन मुस्तैद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
156
| अप्रैल 6 , 2017 , 19:30 IST | श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की वजह से हालात खराब होते जा रहे हैं। कश्मीर में बिगड़ते मौसम और बारिश के बाद कई नदियों के जलस्तर में इजाफा हुआ है जिसके बाद प्रशासन की ओर से लगातार घाटी की नदियों में पानी के लेवल की निगरानी की जा रही है।

पुलिस ने तूफान की आशंका के चलते घाटी के सभी जिलों में 24 घंटे आपातकाल हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। खराब मौसम के मद्देनजर पुलिस भी हाई अलर्ट पर है। बाढ़ जैसी स्थिति होने पर नुकसान न हो इसके लिए प्रशासनिक अमला पूरी तरह से सक्रिय हो गया है।

18

पिछले तीन दिनों से घाटी में बर्फबारी और लगातार बारिश हो रही है। इस कारण प्रशासन ने गुरुवार को घाटी के सभी स्कूलों को सोमवार तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

भारी बारिश के कारण दक्षिण कश्मीर के संगम, श्रीनगर के राम मुंशीबाग और उत्तर कश्मीर के अशाम में झेलम नदी खतरे के निशान से एक मीटर नीचे बह रही थी।

Floods-650_090714051432

रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के फिरोजपुर नाले का जलस्तर सामान्य से ऊपर होने के कारण इसका पानी कई गांवों में घुस गया। पुलिस से कहा कि राहत टीमें इन क्षेत्रों में सहायता और राहत कार्य के लिए पहुंच चुकी हैं। श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में 9 अप्रैल को और अनंतनाग में 12 अप्रैल को उपचुनाव होने वाले हैं।

05jk2


कमेंट करें