नेशनल

पहले ही दिन लखनऊ मेट्रो में आई खराबी, बीच में उतारे यात्री

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
95
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | लखनऊ

लंबे इंतजार के बाद बुधवार को लखनऊ के लोगों को मेट्रो की सवारी करने के लिए मिली लेकिन पहले ही दिन लोगों को निराशा हाथ लगी। आम जनता के लिए बुधवार से चली लखनऊ मेट्रो पहले दिन ही तकनीकि खराबी का शिकार हो गई।

बुधवार को मेट्रो आम जनता के लिए सुबह 6 बजे ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के लिए चलाई गई।लखनऊ मेट्रो में दुर्गापुरी और मवईया के बीच मेट्रो में खराबी आ गई, जहां से पैसेंजर्स को निकाला जा रहा है। बाकी चारों मेट्रो ऑपरेशनल हैं। तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो 1 घंटे के लिए आलमबाग में फंस गई। इस दौरान मेट्रो में फंसे यात्रियों को सीढ़ी की मदद से उतारा गया।करीब एक घंटे तक मेट्रो में फंसे रहने के बाद ये लोग जब बाहर आए तो उनके चेहरे पर डर साफ नजर आ रहा था।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को ही मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया था। ऐसे में उद्धाटन के बाद पहले दिन ही मेट्रो आम लोगों के लिए चली तो प्रबंधन की फजीहत हो गई। एक घंटे तक मेट्रो खराब रहने पर प्रबंधन के सारे दावों की भी पोल खुल गई। फंसे यात्रियों ने भी मेट्रो के खिलाफ जमकर अपना गुस्सा निकाला।

DJAml_uXkAAYPk3

लखनऊ में मेट्रो फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलेगी। यह सेवा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध होगी। किराया 10 रुपये से लेकर 30 रुपये तक होगा। मेट्रो को हरी झंडी दिखाते वक्त सीएम ने कहा था कि यूपी के कुछ दूसरे शहरों में भी मेट्रो की संभावना पर विचार किया जा रहा है। यूपी मेट्रो कॉर्पोरेशन का गठन किया जाएगा। अब अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन की जरूरत नहीं होगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें