नेशनल

धूल ने मचाया कोहराम, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिनभर नहीं हो सकी विमानों की आवाजाही

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1543
| जून 14 , 2018 , 20:14 IST

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में धूल भरी आंधी का असर चंढ़ीगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। धूल के गुबार ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट से विमानों की उड़ानों पर ब्रेक लगा दी है। कम विजिबिलिटी के चलते चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं। विमानों की आवाजाही भी रोक दी गई है। कई फ्लाइट्स में देरी हो रही है वहीं यहां आने वाली फ्लाइट्स के रूट्स में बदलाव किया गया है।

Untitled design (11)

जेट एयरवेज की दिल्ली से चंडीगढ़ की फ्लाइट और इंडिगो की चंडीगढ़ से दिल्ली की फ्लाइट रद्द कर दिया गया है। चंडीगढ़ के आसमान में धूल के गुबार ने विमानों की आवाजाही पर ब्रेक पर लगा दिया है। सुबह से चंडीगढ़ में ना विमानों की लैंडिंग हो रही है और ना ही टेकऑफ।

मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते आने वाले 48 घंटों में मौसम में अचानक बदलाव होने की संभावना है। धूल के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना भी बनी हुई है।

चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्र में वायु प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 575 हो गया है जो सबसे खराब स्थिति मानी जाता है। यह 100 तक अच्छा माना जाता है । अभी तक के इतिहास में यह सबसे अधिक दर्ज किया गया है।

वहीं धूल के कारण लोगों को सांस लेने में भी दिक्‍कतें हो रही हैं। लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। धूल के गुबार ने शहर के ट्रैफिक को भी रोक रखा है।


कमेंट करें