अभी-अभी

इतनी छोटी सी बात पर दिल्ली में ई-रिक्शा चालक को मार डाला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
175
| मई 29 , 2017 , 19:39 IST | नयी दिल्ली

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ई-रिक्शा चालक की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई क्योंकि उसने दो लोगों को पब्लिक में पेशाब करने से रोका था। पुलिस के मुताबिक, 31 साल के रविंद्र कुमार ने जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 के बाहर खुले में पेशाब कर रहे 2 लोगों का विरोध किया था। रविंद्र ने उनसे सुलभ शौचालय जाने को कहा था, जो कि महज 5 मीटर दूर था ।

Gtb01_1495987737_14960353

इस बात से गुस्साए उन दो लोगों ने उसे सबक सिखाने की घमकी दी। रोके जाने के 7 घंटे बाद आरोपी करीब 20 लोगों के साथ वहां आए और रिक्शा चालक को बुरी तरह से पीटा। एक दूसरे ई-रिक्शा चालक ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो आरोपियों ने उसे भी पीटा। रवींद्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक़ दोनों व्यक्तियों की तस्वीरें वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। नायडू ने ट्वीट किया कि ई-रिक्शा चालक की हत्या होने से काफी दुख पहुंचा है, मैंने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

रवींद्र मेट्रो स्टेशन के पास एक झुग्गी बस्ती में रहता था। उसकी पिछले साल शादी हुई थी और उसकी पत्नी सात महीने की गर्भवती है। इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र हैं।

ई- रिक्शा चालक रवींद्र के परिजनों को दिल्ली सरकार ने पांच लाख रुपए और केंद्र ने 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। 


कमेंट करें