नेशनल

ईडी ने जब्त कीं नीरव मोदी की लग्जरी गाड़ियां, 6 करोड़ की रोल्स रॉयस घोस्ट भी शामिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
894
| फरवरी 22 , 2018 , 14:51 IST

पंजाब नेशनल बैंक को 11,400 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने नीरव मोदी के फार्महाउस और घर पर छापा मारा है। ईडी ने यहां से कई लग्जरी गाड़ियां जब्त की हैं। ये सभी कारें नीरव मोदी और उनकी कंपनी की हैं। इनमें बेशकीमती इम्पोर्टेड कारों के साथ-साथ कुछ भारतीय लग्जरी गाड़ियां भी शामिल हैं।

नीरव मोदी के घर से बरामद हुई गाड़ियों में से एक रोल्स रॉयस घोस्ट है, जिसकी कीमत 5.25 से लेकर 6 करोड़ रूपये के बीच है। वहीं उनके घर से मर्सिडीज बेंज की GL 350CD की दो गाड़ियां मिली हैं। मर्सिडीज की हर एक कार की कीमत करीब 70 लाख रूपये है। एक कार पोर्शे कंपनी की पानामेरा है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ है। इसके अलावा उनके घर से 3 हॉन्डा सिटी, एक फॉर्च्यूनर और एक इनोवा कार जब्त की गई है।

इसके अलावा ईडी ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये के म्यूचल फंड और शेयर फ्रीज कर दिए हैं। साथ ही नीरव और मेहुल चोकसी ग्रुप के 94 करोड़ रुपये के म्यूचल फंड और शेयर भी फ्रीज किए गए हैं। इसमें मेहुल चोकसी ग्रुप के 86.72 करोड़ रुपये के शेयर और म्यूचल फंड शामिल हैं।

इससे पहले उनकी कपंनियों से संबंधित 141 बैंक खाते/सावधि जमा (एफडी) खातों को आयकर विभाग ने जब्त किए थे। इन खातों में जमा धन 146 करोड़ के करीब है। सूत्रों का कहना है कि नीरव से कारोबार करने वाली तमाम कंपनियों पर भी कार्रवाई कर रही है, क्योंकि इन पर नीरव की काली कमाई को सफेद करने का संदेह है।


कमेंट करें