राजनीति

चुनाव आयोग ने दी केजरीवाल को खुली चुनौती, आइए और EVM में छेड़छाड़ करके दिखाइए 

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
172
| अप्रैल 12 , 2017 , 19:50 IST | नयी दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत लगातार चुनाव आयोग से करते आ रहे हैं। उनका कहना है कि ईवीएम में बहुत शातिर तरीके से गड़बड़ी की जा रही है और चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है। अब इस पूरे मामले पर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को मई के पहले हफ्ते में ईवीएम हैक करने की चुनौती दी है। 

चुनाव आयोग ने एलान किया है कि मई महीने के शुरुआत में ईवीएम हैकिंग का दावा  करने वाले लोग आएं और मशीन में बदलाव करके दिखाएं। चुनाव आयोग इसके लिए एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इससे पहले चुनाव आयोग की टीम सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी और डेमो देकर उन्हें समझाएगी कि ईवीएम में फेरबदल करना संभव नहीं है।

Dr.-Nasim-Zaidi-taking-charge-at-the-Chief-Election-Commissioner-of-India-CEC-in-New-Delhi-on-April-19-2015. 

आपको बता दें कि केजरीवाल ने कहा कि था कि चुनाव आयोग के मुताबिक हाल ही में श्रीनगर लोकसभा सीट और 9 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में धौलपुर में ऐसी 18 मशीनें मिली हैं जिनसे छेड़छाड़ हुई है। इस मुद्दे पर केजरीवाल का कहना था कि उन्हें शक हो रहा है कि यह सब कहीं चुनाव आयोग के इशारे पर ही तो नहीं हो रहा। 

केजरीवाल ने कहा था, 

मैं भी इंजीनियर हूं। आईआईटी से पढ़ा हूं। यह गड़बड़ी नहीं मशीन से छेड़छाड़ है। यह बहुत शातिर तरीके के किया जा रहा है। चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है। 

Arvind-Kejriwal (1)

इस मामले में चुनाव आयोग को लपेटते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा था कि चुनाव आयोग जांच के लिए तैयार नहीं है। सवाल उठता है कि कहीं चुनाव आयोग भी तो इसमें मिला नहीं हुआ है। उनका कहना था कि चुनाव आयोग ने भिंड के मामले में क्लीन चिट दे दी थी जबकि तमाम पत्रकारों के सामने गड़बड़ी देखने को मिली थी। केजरीवाल के मुताबिक, ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा।

O-ARVIND-KEJRIWAL-facebook


कमेंट करें