नेशनल

कश्मीर के बांदीपोरा में 2 आतंकी ढेर, सिक्युरिटी फोर्स के 2 जवान शहीद

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| अक्टूबर 11 , 2017 , 08:28 IST | श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के हाजिन इलाके में चल रहे एनकाउंटर में सिक्युरिटी फोर्स ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक जख्मी है। दोनों ओर से अभी भी फायरिंग हो रही है। बता दें कि दो दिन पहले ही घाटी के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर उमर खालिद मारा गया था।

वह पिछले हफ्ते बीएसएफ कैम्प पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। उस पर सात लाख का इनाम था। उसी दिन शोपियां में लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक खालिद की गर्लफ्रेंड की निशानदेही पर उसे तलाशा गया था।

खालिद के 17 लड़कियों से संबंध थे

पुलिस के मुताबिक, खालिद ने अपनी गर्ल फ्रेंड को धोखा दिया था और वह इसका बदला लेना चाहती थी। प्रेग्नेंट होने के बाद उमर ने उससे पल्ला झाड़ लिया था, जिसका वह बदला लेना चाहती थी। पुलिस के मुताबिक, उमर के इस इलाके में 17 लड़कियों से रिलेशन थे। उनमें से एक प्रेग्नेंट हो गई। इस बारे में बताने पर उमर ने उससे पल्ला झाड़ लिया। लड़की की बदनामी हुई और उसे पंजाब जाकर अबॉर्शन करवाना पड़ा। उमर से बदला लेने के लिए वह पुलिस को उसकी मूवमेंट की सूचना देने लगी।

घाटी में 275 आतंकी एक्टिव

कश्मीर में इस वक्त करीब 275 आतंकवादी एक्टिव हैं। इनमें से 250 तो सिर्फ पीर पंजाल रेंज में हैं। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, 2017 में 291 आतंकियों ने भारत में घुसने की कोशिश की। इनमें से 80 इसमें कामयाब हो गए। इस साल 3 अक्टूबर तक सेना ने 150 टेरेरिस्ट्स ढेर किया है।

PAK ने कितनी बार किया सीजफायर वॉयलेशन

सूत्रों के हवाले से बताया कि इस साल 3 अक्टूबर तक पाकिस्तान ने 503 बार सीजफायर वॉयलेशन किया। इसमें 14 आतंकी मारे गए। इसके अलावा घुसपैठ की 56 कोशिशों में 42 आतंकी मारे गए।


कमेंट करें