खेल

FIFA World Cup 2018 : युवा खिलाड़ियों पर इंग्लैंड ने लगाया दांव, यहां देखें पूरी टीम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
447
| मई 16 , 2018 , 20:27 IST

इंग्लैंड के मुख्य कोच गैरेथ साउथगेट ने रूस में अगले माह होने वाले फीफा विश्व कप के लिए बुधवार को अंतिम 23 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। साउथगेट ने इस विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है। उन्होंने अनुभवी गोलकीपर जो हार्ट की जगह जॉर्डन पिकफोर्ड को टीम में शामिल किया है।

 

हार्ट के अलावा साउथगेट ने इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंडर क्रिस स्मालिंग को भी टीम में जगह नहीं दी है। हालांकि, चेल्सी के अनुभवी डिफेंडर गैरी केहिल टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। मैनचेस्टर युनाइटेड के 32 वर्षीय खिलाड़ी एश्ले यंग को भी टीम में शामिल किया गया है।

आर्सेनल के अनुभवी मिडफील्डर जैक विलशेर विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

साउथगेट ने लिवरपूल के ट्रेंट अलेक्जेंडर-आर्नल्ड, मैनचेस्टर युनाइटेड के मार्कस रैशफोर्ड और क्रिस्टल पैलेस के रूबेन लोफ्टस-चीक जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह देकर अपनी मंशा साफ जाहिर कर दी है।

बीबीसी ने साउथगेट के हवाले से बताया, "मैं समझता हूं कि यह एक ऐसी टीम है, जिसके बारे में हम उत्सुक हो सकते हैं। यह युवा खिलाड़ियों का दल है, लेकिन इसमें कुछ महत्वपूर्ण अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद है। इसलिए मेरे ख्याल से टीम का संतुलन अच्छा है।"

साउथगेट ने कहा, "हमारी टीम में ऊर्जा की कमी नहीं है, लेकिन खिलाड़ी गेंद पर नियंत्रण रखने में भी सक्षम हैं। लोग यह देख सकते हैं कि हम किस तरह का खेल खेलना चाहते हैं।"

इंग्लैंड 2018 फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में 18 जून को ट्यूनीशिया से भिड़ेगी।

टीम : 

गोलकीपर : जेक बटलैंड, जॉर्डन पिकफोर्ड, निक पोप

डिफेंडर : ट्रेंट अलेक्जेंडर-आर्नल्ड, गैरी केहिल, फैबियन डेल्फ, फिल जोन्स, हैरी मैगुएर, डैनी रोज, जॉन स्टोन्स, किएरन ट्रिपियर, काइल वॉकर, एश्ले यंग।

मिडफील्डर : डैली एली, एरिक डायर, जॉर्डन हैंडरसन, जेसे लिंगार्ड, रूबेन लोफ्टस-चीक।

फारवर्ड : हैरी केन, मार्कस रैशफोर्ड, रहीम स्टर्लिग, जेमी वार्डी, डैनी वेल्बेक।


कमेंट करें