खेल

IPL 2018: KKR में चोटिल मिशेल स्टार्क की जगह लेंगे यॉर्कर विशेषज्ञ टॉम कुरेन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
853
| अप्रैल 3 , 2018 , 14:19 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स ने चोटिल आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल मार्श की जगह इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम कुरेन को सात अप्रैल से शुरु होने जा रही लीग के 11वें संस्करण के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इश बात की जानकारी दी। 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिशेल स्टाक के विकल्प के रूप में इंग्लैंड के टॉम कुरेन को अपनी टीम में शामिल किया है। कुरेन को कोलकाता ने रजिस्टर्ड एंड अवाइलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी)के माध्यम से 1.62 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है।"

England-debutant-Tom-Curran-624878

(फाइल फोटो)

कुरेन ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में पदार्पण किया था। 

23 साल के कुरेन ने अब तक 51 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.16 के औसत से 53 विकेट हासिल किए हैं। 

हरफनमौला खिलाड़ी कुरेन ने इंग्लैंड के लिए अब तक दो टेस्ट, आठ वनडे और छह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलें हैं।इंग्लैंड क्रिकेट काउंटी सरे ने कुरेन के हवाले से लिखा, "आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा बनने को लेकर मैं बहुत ही उत्साहित हूं।"  

कुरेन ने कहा, "मुझे पता है कि वहां पर खिलाड़ियों से मुझे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। इससे मुझे फिर से इंग्लैंड की टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। इसके लिए मैं सरे क्रिकेट के निदेशक एलेक स्टीवर्ट और अपने क्लब का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया।"

इसे भी पढ़ें-: IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह लेंगे दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर हेनरिक क्लासेन

कोलकाता की टीम लीग के 11वें संस्करण के अपने पहले मुकाबले में रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैदान में उतरेगी। 


कमेंट करें