खेल

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा बांग्लादेश

आईएएनएस | 0
125
| जून 11 , 2017 , 08:55 IST | लंदन

विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को उसके चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और बारिश ने तोड़ा दिया। इंग्लैंड ने बारिश से बाधित चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के आखिरी मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 40 रनों से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 278 रनों के लक्ष्य के जवाब मं इंग्लैंड ने 40.2 ओवरों तक चार विकेट खोकर 240 रन बना लिए थे। तभी तेज बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच न होने की स्थिति में इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम को लागू करते हुए विजेता घोषित कर दिया। हालांकि बारिश आने से पहले भी आस्ट्रेलिया की हार तय लग रही थी।

इंग्लैंड की जीत से एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की उम्मीद को खत्म किया तो वहीं बांग्लादेश को फायदा पुहंचाया। इंग्लैंड की जीत के बाद बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। बांग्लादेश ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात देते हुए सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा था लेकिन, वहां जगह पक्की करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलिया की हार की जरूरत थी।

उसकी यह दुआ कबूल हुई। अब इस ग्रुप से इंग्लैंड के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंचेगा। इंग्लैंड ने पहले ही अपने दो शुरुआती मैच जीत कर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया था। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच पूरा नहीं खेल पाई। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हुए शुरुआती दो मैचों में बारिश ने उसका खेल बिगाड़ा था और इनमें से एक भी मैच पूरा नहीं हो सका था। इन दोनों मैचों में से उसे एक-एक अंक मिला था।

दो अंकों के साथ इस मैच में उतरी ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में सेमीफाइनल के लिए जीत की जरूरत थी, लेकिन इंग्लैंड ने उसे हर मामले में पीछे रखा और अंत में बारिश ने रही सही कसर पूरी कर दी।


कमेंट करें