मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे: बॉलीवुड में आने से पहले सेट पर चाय देते थे रणवीर, ऐसे मिला पहला ब्रेक

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1717
| जुलाई 6 , 2018 , 11:13 IST

बॉलीवुड के टैलेंटेड ब्वॉय रणवीर सिंह के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। क्यों 6 जुलाई यानी आज रणवीर सिंह अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। और ये जन्मदिन उनके लिए और भी खास बनाने वाली हैं उनकी गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण। हालांकि रणवीर इन दिनों अपनी फिल्म सिंबा की शूटिंग में व्यस्त हैं ऐसे में दीपिका उन्हें शूटिंग प्लेस पर जाकर सप्राइज भी दे सकती हैं।

रणवीर के दीवाने हैं उनके फैन्स

रणवीर सिंह का नाम जुबां पर आते ही हमें उनकी एक्टिंग, उनका टशन, उनका अंदाज सब कुछ जेहन में आ जाता है। बॉलीवुड का वो चेहरा जिसने 'गोलियों की रासलीला रामलीला', 'गुंडे', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग से वाहवाही लूटी और अपनी काबीलियत का जादू उनके फैन्स पर सर चढ़कर बोलता है।

जब पहली बार क्लास में बोला डॉयलॉग

फिल्मों में आने के लिए रणवीर सिंह को काफी संघर्ष करना पड़ा और इसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने बताया था कि वो अमेरिका में मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने गए थे। पहले रणवीर कंटेंट राइटर बनना चाहते थे लेकिन पहली ही क्लास में उन्होंने फिल्म 'दीवार' का डायलॉग बोला था जिसकी काफी तारीफ हुई थी।

फिल्मों में आने से पहले का संघर्ष

पहली क्लास में ही एक्टिंग की तारीफ से रणवीर सिंह काफी खुश थे और उन्होंने हीरो बनने की ठान ली। जब वो अमेरिका से भारत लौटे तो उन्हें 3 सालों तक स्ट्रगल करना पड़ा। स्ट्रगल के दिनों में रणवीर ने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया लेकिन वो तो एक्टिंग करना चाहते थे।

रणवीर ने फिर थिएटर ज्वाइन कर लिया लेकिन यहां पर भी उन्हें बैक स्टेज का ही काम सौंपा गया। जहां उन्हें कई तरह के छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे। इस दौरान उन्हें चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने का काम करना पड़ता था। थिएटर के साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी काम की तलाश जारी रखी।

रणवीर को 2010 में मिला पहला ब्रेक

रणवीर सिंह को सबसे पहला ब्रेक आदित्य चोपड़ा ने दिया। साल 2010 में जब उनकी पहली फिल्म 'बैंड बाजा बारात' सुपरहिट रही तब रणवीर के लिए फिल्म इंडस्ट्री से कई फिल्मों के ऑफर भी आने शुरू हो चुके थे। रणवीर ने अपने टैलेंट का जादू इस कदर बिखेरा कि आज फिल्मों में उनकी एक्टिंग का लोहा बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स भी मानते हैं।

 दीपिका से पहले कौन था रणवीर की लाइफ में

बात करें अगर रणवीर सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करें तो दीपिका से पहले बॉलीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह की लव स्टोरी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। दोनों की पहली मुलाकात बैंड बाजा बरात के सेट पर हुई थी। हालांकि दोनों ने कभी अपने रिश्तों को लेकर कोई चर्चा नहीं की।

यहां देखें वीडियो


कमेंट करें