राजनीति

गणतंत्र दिवस परेड: छठी लाइन में बैठाए गए राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा- ओछी राजनीति

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
444
| जनवरी 26 , 2018 , 15:35 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल तो हुए, लेकिन उन्हें पहली पंक्ति में नहीं छठी पंक्ति में जगह दी गई। वो छठी पंक्ति में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे नजर आए. जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखीं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष पहली पंक्ति में बैठे थे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- यह बीजेपी की ओछी राजनीति

समारोह के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जान बूझकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बिठाया।

रक्षा मंत्रालय सीट करता है आवंटन

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर होने समारोह में सीट आवंटन रक्षा मंत्रालय करता है। राजपथ के समारोह में राहुल के लिए चौथी पंक्ति में सीट आवंटित किए जाने की बात गुरुवार को सामने आई थी। इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा था कि हमारे पार्टी अध्यक्ष को चौथी पंक्ति में जगह दी गई है, लेकिन इससे पूर्व में उन्हें पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है।

आजादी के बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष को मिलती आ रही है पहली पंक्ति में जगह

कांग्रेस नेताओं का कहना था कि पार्टी अध्यक्ष को आजादी के बाद से ही पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है। सोनिया गांधी को भी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई। 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई है।

अमित शाह आज राजपथ के गणतंत्र दिवस समारोह में पहली पंक्ति में नजर आई। जबकि राहुल गांधी चौथी पंक्ति में बैठे थे। राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी चौथी पंक्ति में बैठे थे।


कमेंट करें