नेशनल

EVM में गड़बड़ी: दूसरे बटन दबाने पर भी बीजेपी को वोट, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
118
| अप्रैल 1 , 2017 , 17:15 IST | भिंड

मध्य प्रदेश के भिंड में डेमो ईवीएम से भाजपा की पर्ची निकलने और मुख्य निर्वाचन अधिकारी का पत्रकारों को मजाकिया अंदाज में धमकी देने का एक वीडियो सामने आया है। अब यह बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है।चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से पूरी जानकारी मांगी है।

Bhind

दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड ज़िले में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने शुक्रवार को व्हीव्हीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल) के डेमो के लिए दो अलग-अलग बटन दबाए तो कमल के फूल की पर्ची निकली।

इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर सवाल खड़े किये हैं। इसके साथ ही ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की बात को सही साबित करने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

इस पर पत्रकारों ने जब उनसे सवाल किया तो सिंह ने हंसकर कहा, मत छापना नहीं तो थाने में बिठवा दूंगी। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट कर इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

उधर, राजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी ईवीएम गड़बड़ी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि-गजब। गलती है तो किसी और पार्टी का चुनाव चिह्न क्यों नहीं प्रिंट होता? अतिगंभीर मसला है। मामले की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मीडिया को खबर न छापने की धमकी देने वाली सलीना सिंह ने शनिवार को भोपाल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सफाई पेश की। अपनी सफाई में सलीना सिंह ने कहा कि,

मैं तो हंसी-मजाक कर रही थी। मैं तो मीडिया के कहने पर ही डेमो देने के लिए गई थी। मुझे नहीं पता कि ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर कमल की पर्ची ही बाहर आएगी

डेमो के दौरान हमारी टीम और मीडिया के बीच हेल्दी माहौल में बातचीत हो रही थी। इस बीच मेरे मजाक को गलत समझ लिया गया।

 


कमेंट करें