बिज़नेस

फेसबुक ने कमाई में किया कमाल, पहली तिमाही में 390 करोड़ डॉलर का मुनाफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
208
| जुलाई 27 , 2017 , 17:25 IST | नयी दिल्ली

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने बुधवार को वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही (अप्रैल से जून) के नतीजे जारी कर दिए हैं। फेसबुक ने बीती तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है। कंपनी को दूसरी तिमाही में पिछले वर्ष की तुलना में 71 फीसदी की बढ़त के साथ 3.9 बिलियन डॉलर (390 करोड़ डॉलर) का मुनाफा हुआ है। जबकि राजस्व 45 फीसदी चढ़कर 9.3 बिलियन डॉलर हो गया है।

FEATURED-facebook-open-source

करीब आधे घंटे के ट्रेड के बाद फेसबुक के शेयर्स करीब 3.4 फीसदी चढ़कर 171.35 डॉलर के स्तर पर आ गए। शेयर्स में तेजी उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों के चलते देखने को मिली है। फेसबुक के सह संस्थापक और चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग ने कहा, हमारी कंपनी के लिए दूसरी तिमाही और इस साल के पहले छह महीने अच्छे रहे हैं। हमारे यूजर्स की संख्या 200 करोड़ हो गई है और हमारा प्रयास दुनिया को और पास लाने का है।

Facebook_icon.svg

दिग्गज सोशल नेटवर्क का कहना है कि जून के आखिर तक महीने में एक बार फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या 2.01 बिलियन थी। यह आंकड़ा बीते वर्ष की तुलना में 17 फीसदी ज्यादा है। फेसबुक का अधिकांश राजस्व विज्ञापनों से आया है और इसका 87 फीसदी मोबाइल डिवाइसेस पर दिए गए विज्ञापनों से आया है।

फेसबुक नई-नई तकनीकों में निवेश कर रहा है। इनमें मैसेंजर, व्हाट्सएप और वर्चुअल रियल्टी मेकर ऑक्यूलस शामिल है। हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक जल्द ही अपना खुद का स्मार्ट स्पीकर बना सकता है। यह गूगल होम और अमेजन एको को टक्कर दे सकता है।


कमेंट करें