विज्ञान/टेक्नोलॉजी

डाटा लीक पर फेसबुक ने की सख्त कार्रवाई, हटाए 200 ऐप्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
820
| मई 15 , 2018 , 16:08 IST

फेसबुक पर लगे डाटा चोरी के आरोप के बाद से निजी डाटा की सुरक्षा के लिए रोज कोई न कोई अपडेट फेसबुक की तरफ से देखने को मिल रहा है। इस बार फेसबुक ने अपने इस मंच से 'करीब 200' ऐप्स हटा दिए हैं।

ब्रिटेन की कंपनी क्रैंब्रिज एनालिटिका पर 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर्स के आंकड़े अनुचित तरीके से हासिल करने और उनका इस्तेमाल ट्रंप के चुनाव अभियान (2016) में करने का आरोप है। फेसबुक ने इस संबंध में जांच शुरू की है।

Fbdeleteaccount

फेसबुक के उपाध्यक्ष इमे आर्किबोंग ने बयान में कहा, 'जांच प्रक्रिया तेजी से चल रही है।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास विशेषज्ञों की बड़ी टीम है जो इन ऐप्स की जांच कर रही है। अभी तक हजारों ऐप्स की जांच की गई है और करीब 200 ऐप को हटाया गया है। इन ऐप्स ने वास्तव में डेटा का दुरुपयोग किया है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।'

इसे भी पढ़ें-: भारत में 29 मई को लॉन्च होगा VIVO का ये दमदार फोन! Oneplus 6 को देगा टक्कर

आर्किबोंग ने कहा कि इन ऐप्स या अन्य ऐप्स द्वारा डेटा दुरुपयोग के सबूत मिलते हैं तो हम उन्हें प्रतिबंधित करेंगे और वेबसाइट के माध्यम से लोगों को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के फेसबुक डेटा का गलत इस्तेमाल करने वाले ऐप का पता लगाने के लिए बहुत काम करने की जरुरत है और इसमें समय लगेगा।


कमेंट करें