विज्ञान/टेक्नोलॉजी

अब फेसबुक मैसेंजर डे और फेसबुक स्टोरीज होंगे लिंक, ऐसे मिलेगा रिप्लाई

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
75
| नवंबर 14 , 2017 , 13:39 IST | नई दिल्ली

फेसबुक द्वारा आए दिन नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं। हाल ही में फेसबुक ने स्टोरी फीचर को भी लॉन्च किया था। फेसबुक ऐप और मैसेंजर ऐप में अलग अलग नाम से स्टोरी फीचर दिए गए हैं। मैंसेंजर में यह मैसेंजर डे के नाम से है, जबकि फेसबुक ऐप मे ये फेसबुक स्टोरीज के नाम से है। लेकिन अब फेसबुक इनमे कुछ बदलाव करने के विचार में है।

दरअसल फेसबुक और मैसेंजर ऐप पर एक तरह का फीचर यूजर्स के लिए थोड़ा भ्रमित करने वाला होता है। अब शायद फेसबुक को यह अंदाजा हुआ है कि यूजर्स को इससे दिक्कत हो रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब फेसबुक मैसेंजर डे और फेसबुक स्टोरी को मिलाने की तैयारी में है। इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक स्टोरी पर किए जाने वाले डायरेक्ट मैसेज फीचर भी हटाने की तैयारी में है।

अब कंपनी फेसबुक स्टोरीज को मैसेंजर के साथ भी सिंक कर देगी यानी मिला देगी। यानी आप फेसबुक या मैसेंजर पर स्टोरी लगाएंगे तो वो दोनों ही प्लेटफॉर्म पर दिखेगी। गौरतलब है कि इस नए फीचर के बाद भी फेसबुक ऐप और मैसेंजर में कैमरा ऑप्शन मिलेंगे और इसमें दिए जाने वाले फिल्टर्स भी एक दूसरे से अलग होंगे। फेसबुक में दिए गए कैमरा फिल्टर्स ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड होते हैं, जबकि मैसेंजर के फिल्टर्स स्टाइलिश होते और आक्रामक होते हैं। इसलिए दोनों अभी भी होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक स्टोरी पर किए जाने वाले रिप्लाई/मैसेज अब मैसेंजर में ही मिलेंगे। इससे पहले फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मैसेज यूजर्स को अलग दिखते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मैसेज 24 घंटे में खत्म हो जाते हैं, लेकिन अब चूंकि यह मैसेंजर मे आएंगे, इसलिए अब यह खुद से खत्म नहीं होंगे।


कमेंट करें