नेशनल

महाराष्ट्र के किसान कर्ज माफी से खुश नहीं, ठुकराई सरकार की स्कीम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
113
| जून 27 , 2017 , 18:03 IST | मुंबई

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को किसानों के कुल 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा के बाद भी किसान खुश नही है। किसनों का कहना है कि सूबे की सरकार ने जो घोषणा की है, वह स्वीकार नही की जा सकती। खबरों के मुताबिक किसान नेता रघुनाथ पाटिल ने कहा है कि यह पूरी तरह से कर्जमाफी नही है। सरकार की इस माफी के बाद भी किसानों की आत्महत्या नही थमेगी।

Maha 1

किसानों का एक समूह लोन माफी से नाराज

महाराष्ट्र के पुन्तांबे गांव के किसानों के एक समूह ने राज्य सरकार द्वारा हाल में घोषित कृषि ऋण माफी योजना पर नाखुशी जताई है। हाल में महाराष्ट्र के किसानों के आंदोलन का प्रमुख केंद्र यही गांव रहा है। इन किसानों ने मांग की है कि नियमित रूप से कृषि ऋण चुकाने वाले कृषकों को और लाभ मिलने चाहिए।

Maha 2

अहमदनगर जिले के गांव के आठ किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार इस बारे में राकांपा प्रमुख शरद पवार से यहां मुलाकात की। किसानों ने कहा कि पवार ने उनके मुद्दे को उठाने का आश्वासन दिया है। किसानों ने कहा कि इस बारे में मंगलवार को उनकी योजना मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने की है।

Fadanvis

किसानों का कहना माफी की कोई उपरी सीमा नहीं होनी चाहिए

किसान नेताओं की संचालन समिति ने रविवार को इस बड़ी कृषि ऋण माफी योजना को खारिज करते हुए कहा था कि माफी के लिए कोई ऊपरी सीमा नहीं होनी चाहिए। योजना के तहत नियमित आधार पर ऋण का भुगतान करने वाले किसानों को भुगतान की गई राशि पर 25 प्रतिशत की राहत मिलेगी। इसकी अधिकतम सीमा 25,000 रुपए रखी गई है।

 


कमेंट करें