खेल

ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, एशेज सीरीज में नहीं खेलेंगे तेज गेंदबाज पैटिनसन

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| अक्टूबर 4 , 2017 , 15:16 IST | नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन कमर में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज सहित अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि पैटिंसन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। पैटिंसन ने पीठ दर्द के बाद मैदान पर वापसी की, लेकिन वो गलत पैर के बल पर गेंदबाजी कर गए और उनकी पीठ दर्द की समस्या गंभीर हो गई, जिसके बाद वो एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। 27 वर्षीय पैटिनसन बंगलादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे से भी बाहर रहे थे और आगे भी अपने रिहैबिलिटेशन को जारी रखेंगे।

सीए के स्पोट्स मेडिसीन मैनेजर एलेक्स काउंटोरिस ने बयान में कहा कि हमने पैटिनसन को दर्द के कारण बंगलादेश दौरे से बाहर रखने का फैसला किया था। वह आराम करने के बाद वापिस गेंदबाजी के लिये तो लौटे लेकिन उन्हें अभी भी कमर में काफी दर्द है।

उन्होंने कहा कि हम पिछले काफी समय से उनकी देखरेख कर रहे हैं। हमने उनके स्कैन किये हैं और हाल ही में उनकी जांच में यह साफ हो गया है कि जेम्म ने अपनी पीठ के फ्रैक्चर को और बढ़ा लिया है। इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी गयी है। ऐसे में दुर्भाग्य से वह शैफील्ड शील्ड और एशेज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। पैटिनसन ने कहा कि हमारे लिये यह दुख की बात है कि जेम्स ने अपनी चोट को और बढ़ा लिया है लेकिन हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही इस चोट से उबर पाएंगे और खेल के मैदान पर वापसी कर लेंगे।

पैटिनसन की गैर उपलब्धता के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चार तेका गेंदबाजों को उतारने की आस्ट्रेलिया की योजना को झटका लगा है। आस्ट्रेलिया अब मुख्य रूप से एशेज में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस पर अधिक निर्भर रहेगी।

तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने कहा कि मैं इस बात से बहुत दुखी हूं कि घरेलू मैदान पर हो रही एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा। अगले कुछ सप्ताह में मैं मेडिकल स्टाफ के संपर्क में रहूंगा और जल्द से जल्द ठीक होने के लिये हर संभव कदम उठाऊंगा। आस्ट्रेलिया 23 नवंबर से ब्रिसबेन में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज सीरीज खेलेगा।


कमेंट करें