नेशनल

यमन से अगवा फादर टॉम को बचाया गया, सुषमा स्वराज ने दी जानकारी

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
146
| सितंबर 12 , 2017 , 16:42 IST | नई दिल्ली

केरल के फादर टॉम उजहूनालिल को रेस्क्यू कर लिया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे ये सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि फादर टॉम को IS के चुंगल से मुक्त करा लिया गया है।'

बता दें कि, पिछले साल 4 मार्च को फादर टॉम को ISIS ने यमन के अदर्न शहर से अगवा कर लिया था। यहां 15 लोगों की हत्या भी कर दी गई थी। फादर टॉम ने खुद की रिहाई के लिए भारत सरकार से अपील करते हुए एक वीडियो जारी किया था। क्रिसमस से एक दिन बाद फादर टॉम के आए वीडियो संदेश में वह बेहद घबराए हुए नजर आए थे। वीडियो में फादर ने कह रहे थे उनकी जान खतरे में है उन्हें आतंकवादियों के चुंगल से छुड़ाया जाए। इसमें टॉम ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस और क्रिश्चियन कम्युनिटी से मदद की अपील की थी।

फादर टॉम ने कहा है कि प्रिय फादर पोप फ्रांसिस एक पिता की तरह मेरे जीवन की रक्षा कीजिए। मैं हताश हूं और मेरा स्वास्थ्य गिर रहा है।

इसके अलावा केरल के 60 बच्चों ने भी पीएम नरेंद्र मोदी से एक लेटर लिखा थी जिसमें फादर टॉम को बचाने की अपील की गई थी। केरल के कई हिस्सों में फादर टॉम की रिहाई के लिए प्रार्थना भी की गई थी।


कमेंट करें